आरटीओ और पुलिस की अवैध वसूली का वीडियो वायरल, पंजाब के ट्रक चालक का गुस्सा फूटा

जबलपुर, संदीप कुमार। आरटीओ (RTO) और पुलिस (Police) की अवैध वसूली (illegal recovery) का एक वीडियो जमकर (video viral) वायरल हो रहा है। इसमें पंजाब के एक ट्रक चालक ने आरटीओ की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। कहा जा रहा है कि तमाम दस्तावेज होने के बावजूद आरटीओ कर्मचारी और पुलिस अवैध वसूली कर रही थी। ट्रक चालक से पुलिस और आरटीओ कर्मचारी कर अभद्रता भी कर रहे थे।

हाइवे पर दूसरे राज्यों के भारी वाहनों को आमतौर पर आरटीओ के कर्मचारी और खाकी वर्दीधारी कमाई का जरिया मानते हैं। लेकिन ऐसे वसूलीबाज मुलाजिमों का एक ऐसे ड्राइवर से पाला पड़ा कि अब वे सड़क पर अवैध वसूली करने के पहले सौ बार सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। जबलपुर के कटंगी टोल नाके के समीप खुद को आरटीओ की टीम बताकर वसूली कर रहे दो लोगों की एक सिख ड्राइवर ने ऐसी खबर ली कि कुछ पलों के लिये उनके भी होश फाख्ता हो गए। इतना ही नहीं, ड्राइवर ने बीचबचाव करने आए एक पुलिसवाले की भी जमकर खबर ली। उम्रदराज सिख ड्राइवर के गुस्से की बानगी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

भारी वाहनों से जगह-जगह होने वाली अवैध वसूली से हलकान हो चुके एक ट्रक ड्राइवर ने परिवहन विभाग की टीम को ऐसी लताड़ लगाई कि कुछ पलों के लिए वे भी सहम उठे। दरअसल यह मामला जबलपुर के कटंगी टोल नाके के समीप का है। खुद को परिवहन विभाग के सदस्य बताते हुए 2 लोगों ने भारी वाहन चला रहे एक उम्रदराज सिख ड्राइवर की गाड़ी रोक ली और उनसे रुपयों की मांग करने लगे। शहर दर शहर होने वाली इस अवैध वसूली से परेशान हो चुके ड्राइवर ने परिवहन विभाग के दोनों ही कथित कर्मचारियों को ऐसा सबक सिखाया कि दोनों बगलें झांकने लगे। अपने तीखे तेवरों के साथ ड्राइवर परिवहन विभाग की कथित टीम से धक्का-मुक्की करते हुए बुरा भला कहने लगे। आप भी यहां लगाए वीडियो में देख सकते हैं कि परिवहन विभाग द्वारा सड़कों पर की जाने वाली लूट से परेशान हो चुके सिख ड्राइवर का पारा कैसे गर्म हुआ और उन्होंने आरटीओ की जांच के नाम पर मोटी रकम ऐंठने वालों की किस तरह से बखिया उधेड़ी।

लंबी दूरी तय करने वाले भारी वाहनों से आरटीओ से लेकर पुलिस की टीमें जगह-जगह अवैध वसूली करती रहती है। बार-बार होने वाली इस अवैध वसूली के शिकार हो चुके इस ड्राइवर ने सिर्फ आरटीओ की टीम पर ही अपना गुस्सा नहीं उतारा बल्कि बीच-बचाव करने आ रहे एक पुलिस वाले को भी उन्होंने धक्का देते हुए सड़कों पर होने वाली लूट खसौट के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। आरटीओ और पुलिस के एक कर्मचारी के साथ गुस्सैल ट्रक ड्राइवर द्वारा किए गए इस सलूक का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वसूलीबाज आरटीओ और पुलिस कर्मचारियों का यह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो दोनों ही महकमों में खासा हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में वीडियो की तस्दीक कराई गई तो इस बात का खुलासा हुआ है कि यह वीडियो 3 दिन पुराना है और यह जबलपुर के कटंगी टोल नाके के समीप का है। फिलहाल पुलिस और परिवहन विभाग कथित आरटीओ की टीम के सदस्यों की शिनाख्त करने में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here