-Vivek-Tankha-allegation-bogus-voting-in-jabalpur-

जबलपुर| जबलपुर लोकसभा चुनाव के लिए भले ही कल रिकॉर्ड तोड़ मतदान हुआ हो पर इस मतदान में बहुत गड़बड़ी भी हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तंखा ने कैंट विधानसभा के कुछ बूथों में हुई वोटिंग को फर्जी बताया है। तंखा का आरोप है कि जिस तरह से एक सोची समझी चोरी की जाती है ठीक उसी तरह से कल कैंट विधानसभा में अफसरों की साठ गाठ से फर्जी वोट डलवाये गए जिसका खुलासा कांग्रेस जल्द करेगी। 

विवेक तंखा ने इस पूरे मामले की शिकायत आर्मी चीफ, रक्षा मंत्रालय सहित मूख्य निर्वाचन अधिकारी से करने की बात कही है जिससे कि अब कभी इस तरह का फर्जीवाड़ा राष्ट्रीय स्तर पर न हो सके। विवेक तंखा का कहना है कि आजकल कुछ ऐसे अधिकारी (एक ब्रिगेडियर) आ जाते है जो कि लोकल स्तर पर राजनेताओं से दोस्ती कर लेते है और फिर उनकी मदद करने के लिए गलत काम करते है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मैं पूरे प्रमाण के साथ निर्वाचन आयोग को दस्तावेज दूंगा और उन्हें सजा दिलवाऊंगा अगर जरूरत पड़ी तो क्रिमनल कोर्ट भी जाऊंगा। 

विवेक तंखा ने भाजपा पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वो हार रहे है इसलिए इस तरह के फर्जी हथकंडे अपना रहे है। वो वोटर जो वहाँ रहता नही है लिस्ट में उनके पते के स्थान पर जीरो-जीरो-जीरो लिखा हुआ है, जो लोगो ने कैंट विधानसभा के कई बूथों में वोट किये है उन्हें आर्मी के ट्रक में लाया जाता है और उन्हें ये कहा जाता है कि कमांडर साहब के आदेश पर हमे वोट करना है। विवेक तंखा ने इसे गंदी राजनीति बताते हुए कहा है कि जिस आर्मी के अफसर ने ये गलतीं की है उसे इसका परिणाम भुगतना होगा।