जबलपुर में बीजेपी नेताओं के बीच व्हाट्सअप वार, सामने आई गुटबाजी

indore

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के परिणामों ने राजनीतिक दलों को चौंका दिया है, परिणामों को लेकर जहां बीजेपी और कांग्रेस अपनी अपनी पीठ थप-थपा रही है, वही दूसरी तरफ अब बीजेपी को मिली शिकस्त की नाराजगी सोशल मीडिया में नजर आ रही है, जबलपुर में हार की भड़ास पार्टी के नेता एक दूसरे पर सोशल मीडिया के माध्यम से निकाल रहे हैं खास बात यह है कि भाजपा के दिग्गज नेता भी सोशल मीडिया में एक दूसरे पर हार का ठिकरा फोड़ रहे है। वही एक-दूसरे से जवाब मांग रहे है। लेकिन जवाब देने का अंदाज बीजेपी की गुटबाजी को प्रदर्शित कर रहा है।

यह भी पढे…. National Herald Case : कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

सोशल मीडिया पर छिड़ी वार ( व्हाट्सअप मैसेज )

प्रभात साहू, पूर्व महापौर व भाजपा के वरिष्ठ नेता:-वाह रे मीठा मीठा गप।  कड़वा कड़वा थू। डॉक्टर जामदार जी कैसे हार गए कौन जिम्मेदारी लेगा।

जी एस ठाकुर, भाजपा नगर अध्यक्ष जबलपुर: -आप बड़े नेता महाकौशल महापौर जैसे बड़े दायित्व का निर्वहन कर चुके है,इस चुनाव में भी आपकी भूमिका तय थी,अपने जिले,अपनी विधान सभा,अपने वार्ड,आत्म चिंतन की आवश्यकता है । आप गिराना किसे चाहते है,व्यक्ति तो गौड होता है ! जिस पार्टी ने दशकों आपको सिर पर उठाकर रखा पार्टी के प्रति आपका दायित्व कुछ नहीं ? आखिर आप जैसे बड़े नेता की खीज किससे है ? बड़े भाई आपका यह आचरण व्यवहार सोशल मीडिया पर आपको क्षणिक वाहवाही दे सकता है,किंतु यह मर्यादित नहीं है,मैं आपसे कम अनुभव का व्यक्ति हूं,राजनीतिक सामर्थ्य भी आपकी तुलना में आंशिक है,किंतु गर्व है, कि मैं भाजपा कार्यकर्ता हूं,संगठन के निर्णय को “ईश्वर पूजा” की तरह मानता हूं। आप इस तरह सार्वजनिक होंगे आशा नही की जा सकती। फिर भी आप बड़े है,जो करें या कहें वही उचित होगा ।

अधिवक्ता उत्कर्ष रावत:-G S Thakur Bjp II आदरणीय प्रभात जी जैसा पार्टी के प्रति समर्पित व्यक्ति कोई नही है उनको जब जब जो जिम्मेदारी दी गई उन्होंने हमेशा ईमानदारी से निभाया है…जबलपुर में एक पार्टी का ऐसे नेता है जो पार्टी के छोटे से छोटे और कार्यकर्ता के साथ खड़े रहते है..वो किसी पद पर रहे या ना रहे परंतु उनका मान सम्मान उनका हर जानने वाला करता है। पार्टी के प्रति जो संवेदन शील हो उस पार्टी के हर के बाद मन खराब होगा ही और अपनी वेदना रखना कही से गलत नही है।।कई जगह पर भाई साहब के प्रयास से ही कमल खिला है..

जी एस ठाकुर, भाजपा नगर अध्यक्ष जबलपुर: -Adv Utkarsh Rawat गोविंद बल्लभ पंत वार्ड में दूसरी बार भाजपा पार्षद हारा ,इस बार महापौर प्रत्याशी 1490 वोट से पीछे हुआ । इसकी जवाबदेही किस पर ??? रावत जी मैं हमेशा मर्यादा में रहता हूं,आप ही बताए “बड़े” क्या रहे थे,ये पोस्ट क्या उचित है ?

अधिवक्ता उत्कर्ष रावत:-G S Thakur Bjp II आदरणीय आप एक जिम्मेदार पद पर है और हम बहुत छोटे से कार्यकर्ता है अपने से बड़ों का आदर करना और उनका सम्मान करना सीखा है ।।राजनीतिक तौर पर आप बड़े है और शहर संघठन में आप सर्वोपरि है आज प्रश्न सिर्फ भाई साहब ने नही उठाया बल्कि अनेको कार्यकर्ता के मन मे है।।भाई साहब ने सबकी वेदना और बात को आज सोशल मीडिया के माध्यम से रखा है और इसमें शायद गलत नही है.रही अलग अलग वार्ड को हारने या जीतने की समीक्षा करेंगे तो ही जानकारी आएगी क्या सही है क्या नही..आपके सामने हमारे वार्ड की चर्चा भी आई थी परंतु उम्मीदवार का चयन हो गया और फिर वो वार्ड हार गये.. आप सब बड़े नेता है संघटन के पदाधिकारि है आप से तर्क वितर्क करने में नुकसान मुझे ही है परंतु प्रभात जी हमारे लिए बड़े भाई है और उनके समर्थन में जब कभी बात रखने की बात होगी संयम और मर्यादित रखने की कोशिश करूंगा।।आपको मेरी बात से ठेस पहुची हो तो उसके लिए क्षमा प्रार्थी हु।।

धीरज मोदी :-गोविंद वल्लभ पंत वार्ड बीजेपी वालो ने बीजेपी को सपोर्ट नही किया जबकि बीजेपी बड़े पदाधिकारी वहा रहते हैं तीसरे नम्बर में बीजेपी आ गई । बात तो सही बोली उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।

अजहर मंसूरी:-G S Thakur Bjp II टिकट जब दिये थे तब प्रभात भैया से राय लिये थे . जो निर्दलीय कि जीत हुई है उसको भाजपा के बड़े नेता के सहयोग से नसीब हुई है।

जी एस ठाकुर, भाजपा नगर अध्यक्ष जबलपुर: -Azhar Mansoori भईया टिकट वाली बड़ी समिति में थे,जिसमे मैं नहीं था

प्रभात साहू, पूर्व महापौर व भाजपा के वरिष्ठ नेता:-जी.एस भाई आपने मेरे ऊपर तो टिप्पणी कर दी पर सोशल मीडिया में समाचार पत्र में छपवा कर आप जिस तरह से वाहवाही लूट रहे थे वह क्या उचित था? होना तो यह चाहिए था कि हम सब सामूहिक जवाबदारी लेते हैं और मनन करते हैं परंतु आपने अपने चेलों को लगाकर लगातार पोस्टर डालें 44 पार्षद संगठन की दम पर जीत सकते हैं तो फिर महापौर क्यों नहीं जीत सकता यह एक बड़ा ज्वलंत प्रश्न है जहां तक मेरा सवाल है मैं हमेशा एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह राजनीतिक यात्रा कर रहा हूं मुझे कभी किसी बात पर घमंड नहीं रहा ।मेरे आचरण को यह शहर देखता है संगठन भी देखता है मैंने आपको हमेशा सम्मान दिया परंतु आपने मेरे प्रति और मेरे साथियों के प्रति हमेशा दुर्भावना रखी। आप संगठन के मुखिया हैं जो भी आप कहेंगे वह सच कहेंगे । मैं अपने दायित्व के प्रति हमेशा गंभीर रहा हूं।

जी.एस ठाकुर, भाजपा नगर अध्यक्ष जबलपुर: -प्रभात साहू भाई साहब सोशल मीडिया पर समाचार पेपर की कटिंग भाजपा कार्यकर्ताओं ने डाली है,जो आपके लोगों के अनर्गल प्रलाप का जवाब होगा,किंतु इससे आपको क्या तकलीफ हुई जो आपने यह पोस्ट डालकर संगठन की मर्यादा उछाल दी,कोई कांग्रेसी करता तो ठीक परंतु आपका व्यवहार अनुचित था,अब जवाब दिया है तो आपको कष्ट है। मेरे पास चेले नही है भईया सभी कार्यकर्ता है,आपके लोगों के बारे में मैने इन शब्दों का प्रयोग नहीं मैंने आपसे कुछ शिकायत भी की थी । मर्यादा आपने भंग की है,मैं इस तरह के व्यवहार का पक्षधर नहीं हूं ।