चलती ट्रैन में चढ़ने की कोशिश में प्लेटफॉर्म से नीचे गिरी महिला, RPF के जवान ने बचाई जान, देखें वीडियो

इस घटना को देख वहाँ हड़कप मच गया। पर अच्छी बात यह रही कि वहाँ पर आरपीएफ (RPF) का जवान तैनात था जिसने अपनी सूझबूझ के तुरंत महिला की जान बचा ली।

जबलपुर, संदीप कुमार। चलती ट्रेन (Train) में चढ़ना उतरना दोनों ही जानलेवा हो सकता है। जिसके कारण कई बार लोग अपनी जान तक गवां बैठते है। पर कई बार कुछ फरिश्तों की वजह से ऐसे हादसे होने से टल जाते हैं। ऐसे ही कुछ जबलपुर (Jabalpur) रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। जहां चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास में गिरी एक बुजुर्ग महिला की आरपीएफ के जवान ने जान बचाई। घटना उस समय की है जब प्लेटफार्म नंबर 5 में महिला ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। तभी महिला का पैर फिसल गया जिससे की वह नीचे गिराने लगी। इस घटना को देख वहाँ हड़कप मच गया। पर अच्छी बात यह रही कि वहाँ पर आरपीएफ (RPF) का जवान तैनात था जिसने अपनी सूझबूझ के तुरंत महिला की जान बचा ली।

यह भी पढ़ें…IND vs SL : क्रुणाल पांड्या निकले कोरोना पॉजिटिव, दूसरा T20 मैच एक दिन के लिए स्थगित

जानकारी के मुताबिक सोमवार को 72 साल की बुजुर्ग महिला राजकुमारी बाई प्लेटफार्म नम्बर 5 से ट्रेन में चढ़ रही थी। तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और वो गिर गई। घटना होते ही वहाँ पर तैनात आरपीएफ के ए.एल यादव खड़े हुए थे उंन्होने अपनी जान की परवाह न करते हुए तुरन्त ही महिला के समीप गए और उसे सकुशल बचा लिया।

विभाग एएसआई यादव की जमकर कर रहा है तारीफ
आरपीएफ पोस्ट जबलपुर में तैनात एएसआई ए.बी यादव के इस सराहनीय काम की आज हर तरफ चर्चा हो रही है। विभागीय अधिकारी सहित जबलपुर मंडल के डीआरएम ने भी यादव को सम्मनित करने की बात कही है। घटना के दौरान कुछ यात्रियों ने सूझबूझ दिखाते हुए चैन भी खींच दिया था। जिससेसमय पर गाड़ी रुक गई। और बुजुर्ग महिला को सुरक्षित बचा लिया गया।

यह भी पढ़ें…मंदसौर में जहरीली शराब से मौतों का मामला, कांग्रेस ने कसा आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा पर तंज