MP Food: यहां सिर्फ 10 रुपए में मिलता है भरपेट नाश्ता, 25 सालों से बेहतरीन स्वाद के दीवाने हैं लोग

MP Food

MP Food Jabalpur: मध्य प्रदेश अपनी संस्कृति इतिहास और कला के लिए दुनियाभर में अलग ही पहचान रखता है। यहां पर कई सारे धार्मिक और ऐतिहासिक पर्यटन स्थल मौजूद है, जहां पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। पर्यटक केंद्रों के साथ मध्य प्रदेश को अपने बेहतरीन स्वाद के लिए भी पहचाना जाता है।

बात चाहे मध्य प्रदेश के नमकीन की करी जाए या फिर इसके मालवा, निमाड़ और बुंदेलखंड में मिलने वाले अलग अलग व्यंजनों की सभी स्थानीय लोगों के साथ आने वाले पर्यटकों के भी पसंदीदा है। आज हम आपको हिंदुस्तान के दिल के खूबसूरत शहर जबलपुर के एक प्रसिद्ध फूड स्पॉट के बारे में बताते हैं।

फेमस है जबलपुर की अंजलि समोसा सेंटर

मध्यप्रदेश का जबलपुर एक ऐसा शहर है जो अपने खूबसूरत पर्यटन स्थलों के लिए पहचाना जाता है। स्वाद के मामले में भी यह शहर जबरदस्त है और आज हम आपको यहां के फेमस अंजली समोसा सेंटर के बारे में बताते हैं, जो अपने स्वादिष्ट समोसा के लिए पहचाना जाता है। सबसे हैरानी की बात यह है कि महंगाई के इस दौर में भी आप यहां महज 10 रुपए में भरपेट नाश्ता कर सकते हैं।

 

10 रुपए में भरपेट समोसा

अंजलि समोसा सेंटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि बेहतरीन स्वाद के साथ आप यहां अपना पेट भर सकते हैं। पिछले 25 सालों से स्थानीय लोगों के बीच प्रसिद्ध है और पर्यटक शहर होने के चलते यहां आने-जाने वाले सैलानियों का तांता भी लगा रहता है।

50 पैसे से हुई थी शुरुआत

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन 25 सालों पहले जब इस दुकान को शुरू किया गया था, तो यहां पर समोसा सिर्फ 50 पैसे में मिला करता था। यहां पर बनाए जाने वाले समोसे की शुद्धता का भरपूर ध्यान रखा जाता है। पूरा मसाला ग्राहकों के सामने तैयार किया जाता है, सब कुछ स्वच्छ तरीके से होता है। यहां कर समोसे के अलावा कचौड़ी, बालूशाही और भाजी बड़ा जैसी वैरायटी भी उपलब्ध है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News