पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से व्यथित युवक ने खाया जहर, हालत गंभीर

घरवालों ने आईजी से लगाई इंसाफ की गुहार

जबलपुर, संदीप कुमार। नरसिंहपुर पुलिस की कार्यशैली से परेशान होकर एक बार फिर एक युवक ने मौत को गले लगाने की कोशिश की है। मामला नरसिंहपुर के गोटेगांव थाना का है जहाँ पीपरपानी मे रहने वाले युवक मनोज पटेल की शिकायत को थाना प्रभारी से लेकर एसपी तक ने नजरअंदाज कर दिया। लिहाजा परेशान होकर युवक ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। युवक को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है. जहाँ उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

पीड़ित के परिजनों ने जाँच के लिए आईजी से लगाई गुहार
जहर खाने के बाद मनोज गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती है। वहीं मनोज के परिजनों ने अब इस मामले को लेकर जबलपुर रेंज के आईजी से मुलाकात की। आईजी भगवत सिंह ने आश्वासन दिया है कि शिकायत की जांच अब एसपी नरसिंहपुर से करवाई जाएगी और जो भी दोषी होगा उन पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

6 सितंबर को मनोज पर हुई थी फायरिंग
बताया जा रहा है कि पीड़ित मनोज का क्षेत्र में ही रहने वाले सीताराम, संतोष और सोम लोधी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी विवाद के चलते तीनों आरोपियों ने मनोज के कमर में गोली मार दी थी। घटना के बाद मनोज ने गोटेगांव थाना पुलिस से इसको लेकर शिकायत की पर पुलिस ने मनोज की शिकायत को नजरअंदाज कर दिया। व्यथित मनोज ने इसके बाद नरसिंहपुर एसपी से जाकर अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी, लेकिन वहां से भी उसे न्याय नहीं मिला। परेशान होकर मनोज ने 5 अक्टूबर को जहर खा लिया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।

आत्महत्या करने से पहले मनोज ने अपना वीडियो बनाकर किया वायरल
पीपरपानी गाँव मे रहने वाले मनोज पटेल ने जहर खाने से पहले अपने साथ हुई पूरी घटना का वीडियो में उल्लेख किया। मनोज ने बताया कि किस तरह से क्षेत्र में रहने वाले 3 लोगों ने उसे परेशान करते हुए गोली मारी थी और इसकी शिकायत जब उसने गोटेगांव थाने में जाकर की तो वहां भी तीन पुलिसकर्मी आकाश, महेंद्र और भास्कर ने उसके साथ अभद्रता की थी। इस सब से व्यथित होकर उसने नरसिंहपुर एसपी से भी मुलाकात की। पर जब उसे वहां से भी इंसाफ नहीं मिला तो आखिरकार उसने जहर खा लिया।

आईजी भगवत सिंह चौहान ने दिया आश्वासन
मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे मनोज पटेल के परिजनों ने आखिरकार न्याय के लिए जबलपुर रेंज के आईजी भगवत सिंह चौहान का दरवाजा खटखटाया है। भगवत सिंह चौहान ने पीड़ित परिजनों को आश्वासन दिया है कि उनके द्वारा जो शिकायत की जा रही है उसकी उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। साथ ही नरसिंहपुर एसपी से भी पूरे मामले में जवाब तलब किया जाएगा। आईजी ने परिजनों को भरोसा दिलाया है कि जो भी आरोपी है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here