4 फरवरी से थम जाएंगे Janani Express के पहिए, कर्मचारी करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

4 फरवरी से गर्भवती महिलाओं (Pregnant women) को अस्पताल पहुंचाने वाली जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के पहिए थम जाएंगे, क्योंकि मांगे पूरी नहीं होने के चलते वेंडर एसोसिएशन के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गर्भवती महिलाओं (Pregnant women) को अस्पताल पहुंचाने वाली जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के पहिए जल्द ही थाने वाले हैं। जिसे लेकर जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा (Indefinite strike announcement) की है। काफी समय से जननी एक्सप्रेस (Janani Express) चलाने वाले वेंडर किराया बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब तक ना ही किराया बढ़ाया गया और ना ही उन्हें कोई आश्वासन मिला है। जिसके चलते जननी एक्सप्रेस (Janani Express) चलाने वाले वेंडर ने 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) करने का ऐलान किया है।

जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के वेंडर एसोसिएशन (Vendor Association) ने कहा कि जिस कंपनी के जरिए से उन्होंने 4 साल पहले अनुबंध (contract) किया था, उसी के तहत अब तक जननी एक्सप्रेस (Janani Express) को चलाया जा रहा था, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol and diesel price) में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ा है। वहीं जननी एक्सप्रेस का खर्चा (Cost of janani express) भी नहीं निकल पा रहा है। ऐसे में उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वे सभी हड़ताल (strike) करने को मजबूर है।

ये भी पढ़े- मप्र में बंद नहीं होगी कोई भी कोऑपरेटिव बैंक, 3629 जूनियर सेल्समैन की नियुक्ति के आदेश जारी

4 फरवरी से थम जाएंगे जननी एक्सप्रेस के पहिए

जननी एक्सप्रेस के वेंडर एसोसिएशन (Vendor Association of Janani Express) ने कहा कि 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) पर रहेंगे। उनका कहना है कि लंबे समय से उनकी मांग है कि इसका किराया बढ़ाया जाए, लेकिन अब तक उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol and diesel price) लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते जननी एक्सप्रेस (Janani Express) को चलाने में काफी समस्या हो रही है। इस संबंध में कंपनी को 13 तारीख को नोटिस दिया गया था, कि उनकी समस्या का समाधान किया, लेकिन अब तक कंपनी ने भी कोई जवाब नहीं दिया है। ऐसे में मजबूर होकर 4 फरवरी से लगभग 800 जननी एक्सप्रेस अनिश्चितकालीन हड़ताल (Janani Express indefinite strike) पर रहेंगे।

तीन महीने से कंपनी ने नहीं किया है भुगतान

जननी एक्सप्रेस वेंडर एसोसिएशन ने बताया कि कंपनी द्वारा पिछले 3 महीने से उनका भुगतान नहीं किया गया है। जिसके चलते गाड़ी वेंडर को अपने खर्चे पर ही जननी एक्सप्रेस को चलाना पड़ रहा है। ऐसे में अब उन्हें काफी समस्या भी आ रही है, क्योंकि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के चलते गाड़ी का खर्चा ही नहीं निकल पा रहा है, तो आखिर कब तक ऐसे में वे गाड़ी चला पाएंगे।