4 फरवरी से थम जाएंगे Janani Express के पहिए, कर्मचारी करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गर्भवती महिलाओं (Pregnant women) को अस्पताल पहुंचाने वाली जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के पहिए जल्द ही थाने वाले हैं। जिसे लेकर जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा (Indefinite strike announcement) की है। काफी समय से जननी एक्सप्रेस (Janani Express) चलाने वाले वेंडर किराया बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब तक ना ही किराया बढ़ाया गया और ना ही उन्हें कोई आश्वासन मिला है। जिसके चलते जननी एक्सप्रेस (Janani Express) चलाने वाले वेंडर ने 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) करने का ऐलान किया है।

जननी एक्सप्रेस (Janani Express) के वेंडर एसोसिएशन (Vendor Association) ने कहा कि जिस कंपनी के जरिए से उन्होंने 4 साल पहले अनुबंध (contract) किया था, उसी के तहत अब तक जननी एक्सप्रेस (Janani Express) को चलाया जा रहा था, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol and diesel price) में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ा है। वहीं जननी एक्सप्रेस का खर्चा (Cost of janani express) भी नहीं निकल पा रहा है। ऐसे में उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वे सभी हड़ताल (strike) करने को मजबूर है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।