जन्माष्टमी: करोड़ों के गहनों से सजेंगे श्रीराधाकृष्ण, FB live और LED से होंगे दर्शन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (janmashtami)  महोत्सव फूलबाग परिसर स्थित रियासतकालीन श्री गोपाल मंदिर (Gopal Mandir) पर 30 अगस्त को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इस महोत्सव की तैयारियों को लेकर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation)  ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। परंपरा के अनुसार जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्रीराधाकृष्ण को बेशकीमती गहनों से सजाया जाएगा (जिनकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जाती है) तथा पूजा अर्चना के उपरांत दोपहर 12 बजे बाद नगर निगम ग्वालियर के फेसबुक पेज पर ऑनलाइन अपने घर से ही एवं मंदिर के बाहर एलईडी के माध्यम से आमजन भगवान श्रीराधा कृष्ण के मनोहारी रूप के दर्शन कर सकेंगे।

नगर निगम कमिश्नर आशीष तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई वर्षों से जन्माष्टमी महोत्सव में फूलबाग स्थित गोपाल मंदिर स्थित श्री कृष्ण एवं राधा को सिंधिया राजवंश द्वारा दिए गए प्राचीन आभूषणों से सजाया  जाता रहा है। जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर के लिए गठित समिति एवं पुलिस बल के साथ बैंक लॉकर से भगवान के आभूषण तथा श्रृंगार सामग्री एवं पात्र निकालकर लाये जायेंगे तथा इनकी सफाई इत्यादि कर संभाग आयुक्त एवं प्रशासक आशीष सक्सेना की उपस्थिति में भगवान का श्रृंगार किया जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....