फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन की बैठक, कई मुद्दों पर किया मंथन

झाबुआ, विजय शर्मा। फेडरेशन ऑफ मध्यप्रदेश टेंट एसोसिएशन की बैठक में शामिल हुए झाबुआ के प्रतिनिधि ने शादी और अन्य आयोजनों में 500 लोगों की स्वीकृति मिलने की संभावना को लेकर चर्चा की। साथ ही बैठक में कई मुद्दों पर मंथन किया गया। भोपाल में फेडरेशन ऑफ टेंट एसोसिएशन की बड़ी बैठक का आयोजन होशंगाबाद रोड स्थित वृन्दावन गार्डन में आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश के लगभग 250 प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक के दौरान फेडरेशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह खनूजा ने बताया कि अभी तक सरकार ने 200 लोगों के लिए शादी की परमिशन दी है। साथ ही अक्टूबर माह के अंत में 500 लोगों की परमिशन होने की संभावना है। बैठक के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री विश्व सारंग जी ने मोबाइल पर सभा को संबोधित करते हुवे फेडरेशन ऑफ टेंट एसोसिएशन की मांगों पर विचार करते हुवे जल्द ही उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

इस दौरान मध्यप्रदेश के सभी जिलों से आये पदाधिकारीयो ने फेडरेशन ऑफ टेंट एसोसिएशन मध्यप्रदेश के कार्यो की जमकर सराहना की है। सभा में प्रदेश भर के आये प्रतिनिधियो ने ग्रामीण टेंट लाइट वालों को कम दर पर ऋण देने और कोरोना बीमारी से ग्रसित टेंट लाइट व्यापारी को उचित मदद करने तथा ऋण धारक व्ययसाइयों की किश्तों का समावेश अन्य माह में करने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान झाबुआ जिला टेंट एंड लाइट एसोसिएशन की ओर से मंच पर उपस्थित प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह खनूजा,समन्वय समिति के वरिष्ठ जावेद खान ,महासचिव राम बाबू शर्मा, कोषाध्यक्ष संजय जैन, भोपाल फेडरेशन के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक रिंकू भटेजा, सचिव स्वदेश सोनी को झाबुआ की परंपरागत गुडिया प्रतीक चिन्ह स्वरूप भेटकर स्वागत किया गया । साथ ही झाबुआ संगठन की ओर से जिला प्रभारी नीरज सिंह राठोर ने सभा को संबोधित करते हुए फेडरेशन की बड़ी बैठक एवं प्रान्तीय महासम्मेलन झाबुआ में कराये जाने का निवेदन वरिष्ठ पदाधिकारीयो से किया है। राठौर ने छोटी-छोटी समस्याओं का एक एजेंडा बनाकर शासन से इसके निराकरण की बात भी कही है। आर्थिक रूप से संकट झेल रहे छोटे टेंट लाइट, बैंड घोड़ी व्यापारियों की मदद के लिए आयोग बनाए जाने की मांग भी शासन से की है। इस अवसर टेंट एंड लाइट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय सिंह पवार, पेटलावद तहसील के अध्यक्ष राजेंद्र रावल महाराजा ,सचिव महेश नागर ,थांदला तहसील के अध्यक्ष अर्जुन राठोर ,सचिव सुरेंद्र कुमार जैन,एव भाविन जैन उपस्थित थे आगामी दिनों में झाबुआ में भी जिला स्तरीय टेंट लाइट एसोसिएशन की बैठक का आयोजन किया जाएगा ।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।