घटिया खाद्यान्न सामग्री आने की सूचना पर विधायक द्वारा औचक निरीक्षण

झाबुआ, विजय शर्मा। शहर के किशनपुरी स्थित एफसीआई के गोडाउन में सीहोर से आए ट्रकों द्वारा सड़ा गेहूं एवं चावल झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले की सहकारी संस्थाओं में भेजने के लिए उतारा जा रहा था। इसकी भनक लगते ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया एवं जोबट विधायक कलावती भूरिया, युवा नेता डॉ. विक्रांत भूरिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष काना गुण्डिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानसिंह मेड़ा, आशिष भूरिया, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भटट्, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष विनय भाबर, कांग्रेस नेता गोपाल शर्मा आदि ने किशनपुरी स्थित एफसीआई वेयर हाऊस पहुंचकर औचक निरीक्षण किया ।

निरीक्षण करने पर पाया गया कि सीहोर जिले से ट्रकों द्वारा आया सड़ा गेहूं एवं चावल उतारा जा रहा है। भूरिया एवं कलावती भूरिया द्वारा गेहूं एवं चावल के थेलीयों को खोलकर देखा तो गेहूं में कीड़े लगे हुए थे तथा पत्थर भी निकले। कई गेहूं के बोरों में भूसा निकला चावल के अन्दर कंकर, रेती आदि मिली हुई पाई गई। भूरिया ने तत्काल ही जिला आपूर्ति प्रबंधक एवं गोडाउन इंचार्ज को बुलाकर सड़े हुए गेहूं एवं चावल को वापस भिजवाने की बात कही। जिला प्रबंधक ने भी स्वीकार किया कि हमें सीहोर से घटिया क्वालिटी का गेहूं एवं चावल प्राप्त हुआ है। इसकी शिकायत हमने उच्च अधिकारियों को दे दी है तथा हमें मजबूरी में इसे यहां उतारना पड़ रहा है। भूरिया ने जिला कलेक्टर महोदय से भी घटिया गेहूं वापस भिजवाने की फोन पर बात कही। भूरिया ने कलेक्टर महोदय से बात कर जिले की सभी सोसाइटियों में निरीक्षण पर घटिया माल वापस करने की बात कही।

क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने प्रदेश की सरकार आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि झाबुआ जिले में आदिवासियों एवं गरीबों की घोर उपेक्षा की जा रही है। यहां के गरीबों को सड़ा गेहूं एवं घटिया चावल बांटा जा रहा है। ऐसे सड़े गेहूं एवं चावल खाने से गरीबों की जान का खतरा बना हुआ है। अधिकारी भी इस मामले लीपापोती कर रहे हैं तथा करोड़ों का भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं। भूरिया ने कहा कि हमने घटिया गेहूं एवं चावल के सेम्पल इकट्ठा किये हैं, इसकी शिकायत मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल से की जायेगी तथा इस विषय को आगामी विधानसभा में भी उठाया जायेगा।

जोबट विधायक कलावती भूरिया ने कहा कि मेरे द्वारा कई बार अलीराजपुर जिलें में घटिया राशन बंटवाने की शिकायत जिले प्रशासन से की गई हैं किन्तु प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है। आज मैंने कलेक्टर महोदया से जिले के वेयर हाउस एवं सोसाइटियों पर जाकर तत्काल निरीक्षण करने की बात की है। कलावती भूरिया राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले में सड़ा गेहूं एवं चावल भेजना बन्द करें अन्यथा कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर आन्दोलन करने से नहीं हिचकेगी। इस सबंध में कांग्रेस पदाधिकारियों को भी निर्देशित किया गया कि वे अपने अपने क्षेत्र की सहकारी संस्थाओं के उचित मूल्य की दुकानों का समय समय पर निरीक्षण करें एवं यदि घटिया सामग्री पाई जाती है तो तत्काल कांग्रेस के वरिष्ठों एवं जिला प्रशासन को अवगत कराएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here