सिंधिया का दावा- “2023 में प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ही होंगे बड़ा चेहरा”

इंदौर में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बात चीत की। इस दौरान उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा, विपक्षी दल, विमानतल और 2023 चुनाव से जुड़े मुद्दों पर बात की।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की इंदौर में जनआशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad yatra) शुरू हो चुकी है। 18 किलोमीटर की इस यात्रा को शुरू करने के पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) के जरिये मीडिया के सवालों के जबाव दिये। जनआशीर्वाद यात्रा के तीसरे और आखरी दिन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि- मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूं कि इंदौर जैसी ऐतिहासिक नगरी को नमन करने का मुझे मौका मिला। यह एक सामाजिक दौरा है और कार्यकर्ताओं के साथ ही जनता का आशीर्वाद ग्रहण करने का दौरा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समस्त केंद्रीय मंत्रियों को आदेश दिए थे कि वह अपने क्षेत्रों में जन आशीर्वाद निकाल यात्रा निकालकर जनता की समस्या को जानें और उसका समाधान करें।

ये भी देखें- Indore news: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला, देखें Video फिर क्या हुआ…

इधर, हाल ही के दिनों में संसद में विपक्षी दलों द्वारा जो घटना को अंजाम दिया गया है उसको लेकर सिंधिया ने कहा कि- यह अब तक संसदीय इतिहास में निंदनीय है। किस तरीके से विपक्षी दलों ने प्रजातांत्रिक प्रक्रिया का गला घोटने की कोशिश की है। पूरे देश ने देखा है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल का परिचय देने की कोशिश कर रहे थे तो विपक्षी दलों ने जिस तरीके से हंगामा किया। विपक्ष की हरकत ने संसद में इस बार सेकेट्री जनरल की टेबल पर नंगा नाच किया, वहीं नारेबाजी कर रूल-बुक को उठाकर डायस की तरफ फेंका गया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने  प्रजातंत्र के मंदिर को खंडित करने की कोशिश की है और यह पूरे देश ने देखा है।

ये भी देखें- MP में फिर बढ़ी चिंता, बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 9 नए मामले

वहीं उन्होंने मध्यप्रदेश में विमान सेवा के विस्तार को लेकर भी बात कही उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 67 नई फ्लाइट शुरू करने की बात की। उन्होंने इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में विमानतल को अत्याधुनिक करना अपनी प्राथमिकता बताया। वहीं महंगाई के मुद्दे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि- यह केवल भारत का मुद्दा नहीं है यह विश्वव्यापी मुद्दा है। पूरा विश्व आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है और इसी के आधार पर महंगाई पूरे विश्व में देखने को मिल रही है। हमें महंगाई और आर्थिक प्रगति के बीच में संयम बनाना होगा। पेट्रोल डीजल के मामले में उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल डीजल की कीमतें 300% बढ़ गई है।

इधर, मध्यप्रदेश में 2023 के चुनाव को देखते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान रात दिन अपने सेहत की परवाह न करते हुए लगातार मध्य प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। कोरोना काल में या हाल ही में आई बाढ़ में उन्होंने लोगों की मदद की है। उन्होंने कहा कि बाढ़ की चपेट में ग्वालियर चंबल संभाग आया है, और सीएम शिवराज ने रात दिन मेहनत कर लोगों को मदद पहुंचाई है। जहां तक 2023 की बात है तो चुनाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

ये भी देखें- कटनी : महंगाई के सवाल पर बिफरे BJP जिलाध्यक्ष, कहा- “अफगानिस्तान जाकर 50 रूपये में भरवा लो पेट्रोल”

वहीं, अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित लाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम एयर इंडिया की फ्लाइट सुचारू रूप से चला रहे थे और अफगानिस्तान से रेस्क्यू कर भारतीयों को वापस लाने के लिए यह फ्लाइट रविवार तक चली। उन्होंने बताया कि सोमवार से कोई भी सिविलियन फ्लाइट काबुल नहीं जा पा रही है, ऐसे में सरकार ने यह निर्णय लिया कि अगर सिविलियन फ्लाइट नहीं जा रही है तो भारतीय वायुसेना के प्लेन अफगानिस्तान जाए और हमारे नागरिकों को वापस सुरक्षित लाएं। आपको बता दें, भारतीय सेना का ग्लोबमास्टर अफगानिस्तान से भारतीयों को लेकर भारत पहुंचा है जिसमें भारत के राजदूत भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से एक-एक भारतीय को भारत लाने के प्रयास सरकार कर रही है।