ज्योतिरादित्य सिंधिया का कोरोना सेफ शेकहैंड, खिलाड़ियों का किया उत्साह वर्धन

सिंधिया ने दोनों क्रिकेट टीमों का न केवल शुभकामनाएं दी बल्कि कोरोना को ध्यान रखते हुए उनके साथ एल्बो हैंडसेट करके टीमों का उत्साह वर्धन भी किया। इस दौरान उन्होंने दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ सिंधिया परिवार के पुराने संबंधों को याद किया।

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को भोपाल के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने भारत और बांग्लादेश के दृष्टिबाधित क्रिकेट खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और कोरोना से बचते हुऐ उनसे अनूठा शेकहैंड भी किया।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार की शाम भोपाल पहुंचे। यहां वे क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया के द्वारा कराई जा रही क्रिकेट सीरीज मे भाग लेने फेथ क्लब पहुंचे। भारत और बांग्लादेश की दृष्टि बाधित क्रिकेट टीमों के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की इनसाइड श्रृखंला खेली जा रही है। इस दौरान सिंधिया ने दोनों क्रिकेट टीमों का न केवल शुभकामनाएं दी बल्कि कोरोना को ध्यान रखते हुए उनके साथ एल्बो हैंडसेट करके टीमों का उत्साह वर्धन भी किया। इस दौरान उन्होंने दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ सिंधिया परिवार के पुराने संबंधों को याद किया। उन्होंने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग प्रतियोगिताओं को आयोजित किया था और खुद भी इसे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों के हुनर की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है। शुक्रवार से शुरू हुए यह मुकाबले बेहद रोचक है और रोजाना हजारों लोगों की भीड़ इन्हें देखने जुट रही है। घुंघरू वाली 87 ग्राम की प्लास्टिक गेन्द से मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम में पहली बार मध्यप्रदेश के ओमप्रकाश को मौका दिया गया है। भारत की ओर से सुनील रमेश टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इस अवसर पर सिंधिया के साथ परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत भी मौजूद थे।