Vande Bharat में सफर कर खुश हुए कैलाश विजयवर्गीय, सहयात्रियों से बातचीत कर जाना अनुभव

Published on -
vande bharat train

Vande Bharat Train : भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन तक सफर करने वाली वंदे भारत ट्रेन इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। सबसे ज्यादा लोग इस में सफर करना पसंद कर रहे हैं। वहीं इसी बीच कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस ट्रेन में सफर किया।

उन्होंने पहले किए गए सफर और इस ट्रेन में किए गए सफर की तुलना करते हुए वंदे भारत को सबसे बेहतर और खास बताया। उनका कहना है कि उन्होंने न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन तक ट्रेन में यात्रा की है लेकिन भारत की ट्रेन सबसे बेहतर है इस में जमीन आसमान का फर्क है।

vande bharat train

खास बात यह है कि कैलाश विजयवर्गीय ने ट्रेन में सफर करने के दौरान यात्रियों से चर्चा भी की। साथ ही उनसे भी उनका अनुभव जाना तो सभी ने ट्रेन की तारीफ की। सभी का कहना है कि ट्रैन में दी गई सुविधाएं बहुत अच्छी है। यहां का टॉयलेट भी अच्छा है। फूड क्वालिटी बेहतर है।

कैलाश विजयवर्गीय ने यात्रियों से बात करते हुए कहा कि मैं दावे के साथ ये कह सकता हूं कि न्यू इंडिया क्या है, अगर देखना हो तो इस ट्रेन में यात्रा करें। यहां के यात्रियों से मिला। भोजन भी टेस्ट किया। सबसे बड़ी बात ये है कि ट्रेन में जैन फूड भी मिलता है।

vande bharat train

Vande Bharat Train का समय

आपको बता दें, भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन सुबह 5:55 पर संचालित की जाती है, जो दोपहर 1:45 पर दिल्ली पहुंच जाती है। इस ट्रेन में दिल्ली तक का सफर करने के लिए सिर्फ 7 घंटे 50 मिनट का समय लगता है। उसके बाद दिल्ली से वापस रवाना होने के लिए इस ट्रेन का संचालन 2:45 पर किया जाता है, जो रात को 10:35 पर भोपाल पहुंच जाती है।

सबसे खास बात यह है कि कम समय में तेज स्पीड में सफर करवाने वाली यह पहली ट्रेन है। इससे पहले ट्रेन में दिल्ली तक का सफर करने के लिए करीब 1 दिन पूरा खराब होता था। लेकिन सबसे ज्यादा लोग बंदे भारत में सफर करना पसंद कर रहे हैं। क्योंकि इसमें समय की भी बचत होती है और सुविधा भी काफी ज्यादा मिलती है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News