कमलनाथ ने अपने ही विधायक को बोला फोकट का विधायक, bjp ने कहा- यह रघुवंशी समाज का अपमान

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिले के चौरई विधानसभा के विधायक सुजीत चौधरी को लेकर कहा था कि इनके पिता भी विधायक रहे थे। उनसे मेरे बहुत अच्छे संबंध थे, यह तो फोकट के विधायक है

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। मध्य प्रदेश की सियासत में इस समय उपचुनाव के दौरान बयानबाजी के स्तर में गिरावट एवं उसके बाद उपजे विवादों के बीच एक नया विवाद अशोकनगर में 2 दिन पहले कमलनाथ के भाषण पर सामने आया है। जिसमें उन्होंने चौरई के कांग्रेस विधायक सुजीत चौधरी को फोकट के विधायक है और पिता की कमाई का फायदा उठा रहे हैं, कहा था। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने कमलनाथ द्वारा रघुवंशी समाज के विधायक पर की इस टिप्पणी को आपत्तिजनक बताते हुये इसे पूरे रघुवंशी समाज का अपमान बताया है। उनका कहना है कि रघुवंशी समाज उपचुनाव में इसका बदला लेगी। वहीं सुजीत चौधरी ने कमलनाथ के बयान का बचाव करते हुए कहा है, कि कमलनाथ उनके लिए पिता तुल्य और यह उनके लिए गौरव की बात है कि उन्हें उनके स्वर्गीय पिता के नाम से पहचान मिली है।

दरअसल राजपुर की सभा में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने भाषण के दौरान छिंदवाड़ा जिले के चौरई विधानसभा के विधायक सुजीत चौधरी को लेकर कहा था कि इनके पिता भी विधायक रहे थे। उनसे मेरे बहुत अच्छे संबंध थे, यह तो फोकट के विधायक है। पिता की कमाई का फायदा उठा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि अशोक नगर विधानसभा रघुवंशी बाहुल्य क्षेत्र और कांग्रेस ने अपने एकमात्र रघुवंशी विधायक सुजीत चौधरी को यहां की चुनाव की कमान सौंप रखी रखी है। मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने यह बात सुजीत चौधरी के बारे में कही थी। रघुवंशी विधायक सुजीत चौधरी को चुनाव में फायदे के लिए कांग्रेस ने अशोकनगर भेजा था। मगर भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ की इस टिप्पणी को मुद्दा बना लिया है। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेता होने के बाद भी इस क्षेत्र में सुजीत चौधरी का बड़ा सम्मान है। मगर कमलनाथ ने उन्हें फोकट का विधायक कहकर पूरे रघुवंशी समाज का अपमान किया है। जिसका उपचुनाव में पूरा समाज कांग्रेस से बदला लेगा।

छिंदवाड़ा क्षेत्र से आने वाले चौरई के विधायक सुजीत चौधरी ने कमलनाथ द्वारा अपने ऊपर की गई टिप्पणी पर विवाद बढ़ता देख खुद सामने आकर प्रतिक्रिया दी है। कमलनाथ के बयान का बचाव करते हुए उन्होंने कहा है कि कमलनाथ उनसे बहुत प्रेम करते है और मेरे पिता उनके सहयोगी थे। इस नाते वह मेरे लिए पिता तुल्य है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके लिए गौरव की बात है कि किसी बेटे को उसके पिता की वजह से पहचान मिली हो। साथ ही श्री चौधरी ने कहा कि भाजपा द्वारा बेवजह मुद्दा उठाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here