कमलनाथ पर बरसे मंत्री कमल पटेल, कहा- करोड़ों रुपयों के गलत उपयोग मामले में कमलनाथ है सरगना

चुनाव आयोग (Election commission) द्वारा तीन सीनियर IPS अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद मंत्री कमल पटेल (Minister Kamal Patel) ने बड़ा दिया है। जिसमें उन्होंने करोड़ों रुपए की हेराफेरी का सरगना पूर्व सीएम कमलनाथ को बताते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।

kamal patel

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 16 दिसंबर को चुनाव आयोग (Election commission) ने तीन सीनियर IPS अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है। जिसके बाद कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने (Minister Kamal Patel) एक बड़ा बयान दिया है। अपने बयान में मंत्री ने पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) को करोड़ों रुपए की लेन-देन के मामले का सरगना बताते हुए कमलनाथ के खिलाफ भी FIR दर्ज कराने की मांग चुनाव आयोग (Election commission) से की है।

मंत्री ने बयान में कही ये बातें

कृषि मंत्री कमल पटेल ने अपने बयान में कहा कि ‘2019 में हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के समय आयकर विभाग को शिकायत मिली थी कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, उनकी कंपनी, उनके सलाहकार आरके मिगलानी, ओएसडी प्रवीण कक्कड़, अश्विनी शर्मा और भांजे रितुल पुरी सहित पूरी इनकी टीम ने भारी अवैध वसूली की है।’ आगे उन्होंने कहा कि ‘ये अवैध वसूली विभागों से, ठेकेदारों से, अधिकारियों से, अवैध निर्माणकर्ताओं से, अवैध रेत माफियाओं से की है। साथ ही अवैध वसूली (Illegal recovery) का सारा पैसा कांग्रेस कार्यालय को हवाला के माध्यम से खातों में पहुंचाया गया है।’

ये भी पढ़े- किसानों के नाम कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का खुला खत, पढ़िए 8 पन्नों की चिट्ठी में क्या कुछ कहा

करोड़ों रुपए की लेन-देन का खुलासा

मंत्री कमल पटेल ने कहा कि इस मामले को लेकर जब 52 जगह कांग्रेस के ठिकानों पर छापेमारी हुई, तो इसमें कागजात जब्त हुए, दस्तावेज जब्त हुए, इनके सीए डीके चालनी सहित कंप्यूटर में कई लोगों के नाम के खुलासे हुए, जिसमें इन लोगों ने करोड़ों रुपए दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय पहुंचाएं है। साथ ही उम्मीदवारों को करोड़ों रुपए पहुंचाएं है, इन सबका खुलासा हुआ है। जिसे लेकर सीबीडीटी ने जांच करके राष्ट्रीय चुनाव कार्यालय को, केंद्रीय चुनाव कार्यालय को रिपोर्ट भेजी है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए का गलत उपयोग करने के मामले में तीन IPS अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज किया है।

कमलनाथ के खिलाफ हो FIR : मंत्री कमल पटेल

इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि ‘मैं मांग करता हूं कि तत्काल कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे और नैतिकता के आधार पर जनता से मांफी मांगे। साथ ही कहे कि मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार किया है, उसी का आज खुलासा हुआ है।’ इसके अलावा मंत्री कमल पटेल ने कहा कि ‘ऐसे में पूर्व सीएम कमलनाथ को इस्तीफा देना चाहिए और इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करना चाहिए, क्योंकि इस पूरे मामले का सरगना कमलनाथ है।’ इन्हीं सभी मामलों पर बयान देते हुए मंत्री कमल पटेल ने कमलनाथ के खिलाफ भी FIR दर्ज करने की मांग की है।