कटनी में हवाला कांड जैसा मामला आया सामने, पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

सत्य नारायण मंदिर के पास स्थित सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में करीब 20 से 25 युवकों का खाता खोला गया। जिसके बाद उस खाते से लाखों और करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन हुए।

Katni

Katni News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक बार फिर हवाला कांड जैसा मामला सामने आया है। जिसकी जांच पुलिस द्वारा बीते कई दिनों से की जा रही है। वहीं इस मामेल में माधवनगर की पुलिस ने दो लोगों पर 420 का मामला दर्ज किया है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला सत्य नारायण मंदिर के पास स्थित सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक से जुड़ा हुआ है। जिसमें गैतरा गांव के कुछ 20 से 30 वर्षीय युवकों के खाते खोले गए। वहीं इस खाते से प्रदेश के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में लाखों और करोड़ों का ट्रांजेक्शन किया गया। वहीं जब इन खातों की जानकारी जुटाइ गई तो खाताधारकों द्वारा इन खातों से कोई ताल्लुक न होना बताया। इस घटना के बाद बैंक के मैनेजर अंकिता गुप्ता ने कोतवाली पुलिस से संपर्क करते हुए बैंको में तेजी से खुलते खाते और उससे लाखो करोड़ों के ट्रांजेक्शन के मामले की सूचना दी है। जिसके बाद टीआई आशीष शर्मा ने सीएसपी समेत बड़े अधिकारियों को जानकारी देकर जांच शुरू कर दी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।