भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी, एक एकड़ भूमि कराई कब्जा मुक्त

कटनी। वंदना तिवारी। 

जिला प्रशासन की भू माफियाओं पर कार्यवाही निरन्तर जारी है। इसी कार्यवाही को आगे बढ़ते हुए जिला प्रशासन की अतिक्रमण दस्ता जिसमें एसडीएम तहसीलदार समेत नगर निगम का दल ने सरकारी कॉलोनी  के आसपास हुए करीब एक एकड़ सरकारी भूमि को कब्जे से मुक्त कराया। जिसकी सरकारी अनुमानित कीमत करीब 50लाख रुपए आंकी गई है।

कटनी तहसीलदार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शहर के पवन मित्तल समेत अन्य लोगो ने शासन की जमीन पर बोन्ड्रीवॉल बनाकर कब्जा करने की फिराख में थे। जिसका पहले तीन दिनों पहले मूल्यांकन कराया गया। जिसमें ये बात साफ हुई कि इन लोगों के द्वारा इस जमीन में कब्जा कराया जा रहा यह जमीन PHE विभाग को पूर्व में आवंटित की जा चुकी थी। जिसके बाद आज जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया साथ ही। 

पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के पास बने अवैध मकान को तोड़ने पहुँच। टीम ने 15 अवैध मकानों की दीवाल गिरा सरकारी जमीन को मुक्त कराया..साथ ही पीएम आवास के मकान जो शासकीय जमीन में बने हुए है। उन्हें नही तोड़ा गया है…पर जिले के उच्च अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया जाएगा कि कैसे पीएम आवास योजना के मकान शासकीय जमीन में स्वीकृत किए गए। आगे के जो भी निर्देश होंगे आगे कार्यवाही की जाएगी।