computer-baba-attack-on-sadhvi-pragya-thakur

कटनी। वंदना तिवारी।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कंप्यूटर बाबा कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने कटनी में भोपाल लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने साध्वी की तुलना रावण से करदी। उन्होंने कहा कि यदि रावण ने साधु का भेस किया तो क्या हम रावण के साथ हो जाएंगे, नहीं! साधु संत जो हैं वह घर्म की तरफ रहते हैं, सदाचार की तरफ रहते हैं। 

उन्होंने कहा कि साध्वी पर हत्या, आतंकवाद और बम्ब ब्लॉस्ट जैसे मामले में केस लगे हैं। उन्होंने दावा किया है कि दिग्विजय सिंह के साथ प्रदेश का पूरा संत समज उनके साथ खड़ा है। एक तरफ साध्वी हैं और एक तरफ धर्म है। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर जेल की परिक्रमा कर के आईं हैं। वहीं, दिग्विजय सिंह ने माँ नर्मदा की परिक्रमा की है। इसलिए जनता खुद सोचे वह वोट किसे दें। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में नेताओं के साथ संतों को भी शामिल किया गया है। दरअसल 2018 के विधानसभा चुनाव में सॉफ्ट हिंदुत्व के फार्मूले की कामयाबी से गदगद कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव में भी इसी फॉर्मूले को अपना रही है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में कंप्यूटर बाबा को जगह देकर ये साफ कर दिया है कि पार्टी सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलते हुए ही लोकसभा चुनाव में जनता से वोट मांगेगी।