हेरीटेज कार शो ने बढ़ाई कटनी की शान, 27 देशों की 75 विंटेज कारों का हुआ प्रदर्शन, 2 को मिला पुरुस्कार

Heritage Car Show In Katni: गुजरात के बड़ौदा शहर में मन को मोह लेने वालीं शानदार विंटेज कारों का प्रदर्शन हुआ। जिसमें 27 देशों से आई 75 कारों ने शामिल होकर कटनी का नाम रोशन किया। बड़ौदा के रॉयल लक्ष्मी विलास पैलेस में 21 गन सैल्यूट कॉनकॉर डी’एलिगेंस का विंटेज कार का 10वां संस्करण का आयोजन 6 जनवरी से 8 जनवरी के बीच आयोजित हुआ है। इस आयोजन में देश और दुनिया से आए लोगो को गैलरी में 200 दुर्लभ और बेहतरीन विंटेज कारों को देखने का मौका मिल रहा है।

गुजरात से रवाना हुई कारें

शो के आयोजन के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए 19वीं सदी के लक्ष्मी विलास पैलेस से 75 विंटेज कारों को गुजरात के केवडिया स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के लिए रवाना किया गया। इस हेरिटेज कार शो का आयोजन गुजरात के बड़ौदा शहर में ‘21 गन सेल्यूट कॉनकॉर डी एलीगेंस’ द्वारा लक्ष्मी विलास पैलेस और गुजरात पर्यटन विभाग के सहयोग से किया गया है। गुजरात के नर्मदा जिले में 75 पुरानी कारों की रैली निकाली गई जिसमें कटनी की रोल्स रॉयस भी शामिल हुई। इसकी शुरुआत वडोदरा से हुई, इसके बाद ये कार रैली सरदार वल्लभ भाई पटेल जी याद में नर्मदा तट पर बनाई स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी तक पहुंची। इस रैली में कई कारें ऐसी भी रहीं, जो 100 साल से भी ज़्यादा पुरानी थीं।  इस हेरिटेज कार रैली में विंटेज कार के दीवाने और देश के जाने-माने उद्योगपति भी शामिल हुए कटनी से विधायक श्री संजय पाठक की फोर्ड स्पेशल,रोल्स-रॉयस,आर्मस्ट्रांग सिडली,गार्डनर एवं नैपियर सहित सात विंटेज कारें शामिल हुई। जिसमें से गार्डनर एवं नैपियर कारों को उत्कृष्ट रख-रखाव एवं प्रदर्शन के लिए पुरूस्कार मिला।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"