जानिए, किस मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों और कर्मचारियों को लगाई फटकार

Katni News : कटनी जिले में पहुंचे राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने महिला बाल विकास के अधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई है जिसका एक वीडियो भी सामने आया है यह पूरा मामला महिला बाल विकास के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा एक बच्चे की बार-बार जन्म प्रमाण पत्र में डेट चेंज कर मिलने वाले लाभ से वंचित करने का है।

यह है पूरा मामला

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि वे कटनी कलेक्टर कार्यालय में बाल अधिकारों के उल्लंघन से सम्बन्धित प्रकरणों के निराकरण हेतु शिविर में पहुंचे थे तभी उनके सामने एक महिला बाल विकास विभाग की एक ऐसी शिकायत सामने आई जिसमें बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र में अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा बार-बार उसकी डेट चेंज कर बच्चे को मिलने वाली सुविधा से वंचित कर दिया था।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”