MP नगर निकाय चुनाव: कटनी से भाजपा की महापौर प्रत्याशी बनी पार्षद ज्योति दीक्षित, आइए जाने इनके बारे में

कई कसमकस के बाद भाजपा ने नगर पालिक निगम कटनी की महापौर की टिकट उन्हें सौंपी गई। नगर पालिक निगम कटनी में भारतीय जनता पार्टी ने महापौर टिकट की तस्वीर साफ कर दी है।

कटनी, अभिषेक दुबे। MP Urban Body Elections:- फिलहाल मध्यप्रदेश में नगर निकाय चुनाव का माहौल है। कटनी से महापौर प्रत्याशी कौन बनेगा, इस बात की चर्चा भी काफी लंबें समय से हो रही। हालांकि महापौर पद के लिए कई लोगों के नाम सामने आए, लेकिन भाजपा ने महापौर प्रत्याशी के रूप में पार्षद ज्योति दीक्षित को कटनी से चुना है। कई कसमकस के बाद भाजपा ने नगर पालिक निगम कटनी की महापौर की टिकट उन्हें सौंपी गई। अपने इस फैसले से नगर पालिक निगम कटनी में भारतीय जनता पार्टी ने महापौर टिकट की तस्वीर साफ कर दी है। पार्षद श्रीमति ज्योति दीक्षित को महापौर पद के लिए जिम्मेदारी सौपी है।

यह भी पढ़े… MP नगरीय निकाय चुनाव : अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ जामदार बने जबलपुर से BJP के महापौर प्रत्याशी, आइए जाने इनके बारे में

MP नगर निकाय चुनाव: कटनी से भाजपा की महापौर प्रत्याशी बनी पार्षद ज्योति दीक्षित, आइए जाने इनके बारे में

कटनी महापौर प्रत्याशी के रूप में चुनी गई ज्योति दीक्षित के जीवन और बैकग्राउन्ड की बात करें तो वो भाजपा नेता विनय दीक्षित की पत्नी है। विनय दीक्षित काफी लंबे समय से भाजपा का साथ निभा रहे है। 39 वर्ष की उम्र में उन्होंने राजनैतिक क्षेत्र में पार्षद रहकर जनसेवा की और बीएससी सामान्य शास्त्र बीएड तक पढ़ाई की और व्याख्याता रहकर छात्रों को शिक्षा दी। अबतक उन्होंने ने कई ऐसे काम किए है जिससे वो जनता के सामने एक उभरता हुआ चेहरा बन चुकी है। 12वर्षो से गायत्रीनगर में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की। वर्तमान ज्योति दीक्षित में महिला मोर्चा की महामंत्री है।

ज्योति विनय दीक्षित का नाम भाजपा से आने के बाद अब जीत-हार का आंकलन किया जा रहा है। हालांकि भाजपा प्रत्याशी ज्योति विनय दीक्षित दो बार भाजपा से पार्षद रह चुकी है और वर्तमान में महिला मोर्चा की जिला महामंत्री के पद पर कार्यरत है। भाजपा को उनसे जीत की उम्मीद है, तो वहीं उनका कहना है की वो पार्टी को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगी। मीडियाकर्मियों से खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा की वो शहर में कई काम करना चाहती। जन-जन तक केन्द्रीय सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाना चाहती है। पति विनय दीक्षित समेत पार्टी के अन्य सदस्य भी भाजपा द्वारा ज्योति दीक्षित का नाम चुनने पर खुश है और “जय श्री राम” के नारे लगा कर उन्हें बधाइयाँ भी दी।