खनिज मंत्री का सवाल- किसके इशारे पर कंप्यूटर बाबा मारते हैं छापे

कटनी।वंदना तिवारी।

मध्य प्रदेश के खनिज मंत्री (mining minister) प्रदीप जायसवाल (Pradeep jaiswal) ने एक बार फिर कंप्यूटर बाबा (computer baba) पर हमला बोला है ।दरअसल आए दिन नर्मदा नदी (narmada river) न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा रेत की खदानों पर पहुंच रहे हैं और अवैध खदान चलने की बात कहकर रोज कार्रवाई कर रहे हैं।

मंत्री प्रदीप जायसवाल का कहना है कि बाबा को न तो ज्ञान है तकनीक का और ना ही वैज्ञानिक है। ऐसा लगता है कि बाबा को छापा मारने के लिए कोई भेजता है यानी किसी न किसी के इशारे पर भी छापेमारी की कार्रवाई करते हैं ।प्रदीप जायसवाल ने यह भी कहा कि जरूरी नहीं कि बाबा जिस खदान पर जा रहे हैं वह अवैध ही हो।

कई बार पंचायत की स्वीकृत खदानों पर पहुंच जाते हैं और जाहिर सी बात है कि स्वीकृत खदानों पर ट्रैक्टर ट्रॉली खड़े होना कोई बड़ी बात नहीं ।बाबा की इन कारवाईयो की वजह से खनिज विभाग(Mineral Department) को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।जायसवाल कंप्यूटर बाबा पर पहले भी सवालिया निशान खड़े हो चुके हैं ।बीते दिनों ही उन्होंने कहा था कि कंप्यूटर बाबा के पास जानकारी का अभाव है और जानकारी के अभाव में बाबाजी सरकार की खदानों पर भी पहुंच जाते हैं। खदान वालों की आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते बाबा जी का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन जरूरी नहीं कि जहां बाबा  जा रहे हैं वो अवैध खदान हो।

इतना ही नही इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister)दिग्विजय सिंह (digvijay singh)के भाई और वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण सिंह (mla laxman singh) भी कह चुके हैं कि कंप्यूटर बाबा अगर बाबा हैं तो उन्हें हिमालय में जाकर तपस्या करनी चाहिए ना कि इस तरह की कार्रवाईया। बावजूद इसके कंप्यूटर बाबा है कि मानते नहीं।