कर्नाटक में बंधक बनाए गए विजयराघवगढ़ के 23 मजदूरों की सकुशल हुई कटनी वापसी

विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक के प्रयासों से बंधक बने मजदूरों को सकुशल उनके गांव भेजा

कटनी, अभिषेक दुबे। कटनी जिले के मजदूरों को मजदूरी का अधिक लालच देकर कर्नाटक ले जाने और वहां उनसे जबरन मजदूरी कराए जाने का मामला भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि विजयराघवगढ़ के विधायक संजय पाठक को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत सभी मजदूरों को न सिर्फ बंधन मुक्त कराया है, बल्कि उन्हें सकुशल वापस उनके गांव भेज दिया गया।

यह भी पढ़े…नर्मदा नदी में नाव हादसा, युवक सहित मासूम का शव मिला, उसकी मां की तलाश जारी

हम आपको बता दें कि विजयराघवगढ़ विधानसभा के अंतर्गत ग्राम चरी,पिपरा,गुडेहा के कोल आदिवासी समाज के 23 मजदूरों को पिछले महीने अधिक पैसे का लालच देकर उन्हें कर्नाटक के कुड़ी कन्नौर जिला सोलापुर ले जाया गया था, जहां उनसे बिना मेहनताना दिए गन्ना के खेतों में रात दिन काम कराया जा रहा था। इसकी जानकारी जनसाहस संस्थान के कम्युनिटी ऑफिसर मुकेश द्विवेदी को लगी, तभी उन्होंने तुरंत विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक से संपर्क किया, और उनसे मदद के लिए आग्रह भी किया। फिर विधायक संजय पाठक ने कर्नाटक में उच्च अधिकारियों से बात की, उसके बाद बंधक मजदूरों को मुक्त कराया, साथ ही उन्हें आज ट्रेन से सुबह कटनी लाया गया है।

यह भी पढ़े…PM Kisan: आखिर कब आएगी किसान सम्मान निधि की 10वीं की किस्त, जानें ताजा अपडेट

दरअसल, कटनी से सभी मजदूरों को भोजन कराके बस द्वारा उनके गृहगांव पहुंचाया गया। आगे विधायक संजय पाठक ने पुलिस प्रशासन से कहा कि गरीबों को लालच देकर प्रताड़ित करने वालों एवं मजदूर ठेकेदार पर कानूनन कार्रवाई करने के निर्देश दिए, साथ ही मजदूरों को मजदूरी उनकी बकाया राशि भी अति शीघ्र वापस दिलाने के भी निर्देश दिए है।