टू्टी पटरी से गुजर रही थी ट्रैन, इमरजेंसी ब्रेक लगाने से टला बड़ा हादसा

 कटनी| जबलपुर से रीवा जा रही शटल ट्रेन मंगलवार की सुबह बड़े हादसे की शिकार होते होते बच गई| ट्रैन में बैठे यात्रियों को अचानक तेज झटका लगा जिससे बोगियों में हड़कंप मच गया, लोग ट्रैन के रुकते ही नीचे कूदने लगे| बताया गया कि शटल पैसेंजर निवार स्टेशन से माधवनगर स्टेशन की ओर जा रही थी। तभी अचानक लोको पायलट की नजर टूटी पटरी पर पड़ी। आनन-फानन में ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। जिससे यात्रियों को जोर का झटका लगा, जिससे लोग दहशत में आ गए| ड्राइवर द्वारा ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकने से बड़ा हादसा टल गया| 

ट्रेन के रूकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। तुरंत सहायक लोको पायलट ने यात्रियों को समझाया तो लोगों ने राहत की सांस ली। वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देने के बाद रेलवे अमले ने 1 घंटे में सुधार कार्य के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया है। जिस वक्त घटना हुई ट्रेन की सभी बोगियों में बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे। 

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गाड़ी क्रमांक 51701 रीवा-जबलपुर शटल निवार स्टेशन से रवाना होकर माधव नगर की ओर जा रही थी। जैसे ही शटल गाड़ी 1073/2/3 ट्रेन किलोमीटर के पास आईबीएच सिग्नल के समीप पहुंची वैसे ही लोको पायलट की नहर टूटी हुई पटरी पर पड़ी। आनन-फानन में लोको पायलट ने ट्रेन को बड़ी दुर्घटना से बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here