uncle-rape-and-murder-her-neice-in-katni

कटनी। वंदना तिवारी। 

बरही थाना क्षेत्र के खितौली चौकी अंतर्गत ग्राम बम्होरी में शुक्रवार को बंद पड़े गोबर गैस टैंक में मिली 10 वर्षीय बालिका की लाश के मामले की गुत्ती 36 घंटों में सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बालिका की हत्या किसी ओर ने नहीं बल्की उसके सगे चाचा ने की थी। चिकित्सीय रिपोर्ट में बलात्कार और गला दबाकर कर हत्या किये जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां उसे जेल भेज दिया गया।

जानकारी अनुसार पूना बाई पति भद्दी लाल भूमिया 55 वर्ष निवासी ग्राम बम्होरी ने थाना बरही में सूचना दी कि मेरी नाती का शव नंदी लाल भूमिया की बाड़ी में बना गोबर गैस के टैंक में पड़ा हुआ है। और बदबू आ रही है। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची एवं घटना स्थल का निरीक्षण एफ एसएल टीम से कराया गया। इसके उपरांत मृतिका का शव का पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम कराकर शॉर्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया जिसमें डॉक्टर के परीक्षण से पता चला कि मृत बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसकी गला घोटकर हत्या कर दी गई हैं। धारा 376एबी,302, 201भादवि 5, 6 पॉस्को एक्ट थाना बरही में अपराध पंजीबद्ध किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए  पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन (जबलपुर) श्री विवेक शर्मा द्वारा तत्काल एफएसएल की टीम को कटनी रवाना किया गया । एफएसएल की टीम के साथ क्राइम ब्रांच कटनी, पुलिस अधीक्षक कटनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी एवं एसडीओपी विजयरवगढ़ तत्काल घटना स्थल पहुंचे। बारीकी से जांच कर एवं पूरे गांव को सर्च करते हुए पता चला की बालिका का सगा चाचा के द्वारा बालिका को दुष्कर्म कर गला घोट के मार दिया गया एवं लाश को गोबर गैस के टैंक में फेक दिया गया । जांच एवं विवेचना पर ऐसे तथ्य उजागर हुए की घटना को उसके सगे चाचा (आरोपी) ने अंजाम दिया है। आरोपी को पुलिस द्वारा घटना के 36 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा समस्त टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।