केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा – BJP की डबल इंजन सरकार ने गरीबों के लिए ही किया है काम

scindhia

MP Election 2023 : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कटनी के कैमोर में विशाल जनसभा को संबोधित करते कहा कि यह मेरा परिवार है। आगे कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नारे पर गरीब पिछड़े का वोट लिया। गरीबों के लिए सिर्फ डबल इंजन की भाजपा सरकार ने ही काम किया। 15 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला। माँ भारती का तिरंगा विश्वपटल पर लहराना है तो एक-एक व्यक्ति को योगदान देना होगा। यह प्रधानमंत्री की सोच है। आपके सपनों को संकल्प बना कर रात दिन मेहनत कर सिद्दी में परिवर्तित करें।

80 करोड़ लोगों को पहुंचाया राशन

मंच से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए कोरोना काल में भाजपा सरकार ने 80 करोड़ लोगों को राशन पहुंचाने का काम किया। आज प्रधानमंत्री ने घोषणा की यह योजना 5 साल आगे बढ़ेगी। इसलिए मोदी है तो मुमकिन है। सिंधिया ने कहा कि 11 करोड़ लोगों को एमपी के 40 लाख लोगों को आवास दिया। कोविड काल में मुफ्त वैक्सीन जनता को लगवाई। जबकि कांग्रेसी कहते थे मत लगवाना फिर रात में चुपके से खुद अस्पताल में टीका लगवाया।ज्योतिरादित्य ने यह भी कहा कि 2018 में कांग्रेस की सरकार आई किसान का 2 लाख का कर्जा माफ करने की घोषणा की। फिर किसान को डिफाल्टर बना दिया। जब मैने सरकार बदली तो भाजपा सरकार ने ब्याज जमा कराया मैने सरकर बदल कर गलत क्या किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि 12 हजार किसान सम्मान निधि मिल रही कि नहीं मैने सरकार बदल कर ठीक किया कि नहीं। अगर कांग्रेस की सरकार आई तो 6 प्लस 6 हजार गए। अब मध्यप्रदेश की जनता करेगी कांग्रेस को साफ यह झूठ लूट की सरकार थी। उन्होंने लाडली बहना से पूछा कि 1250 मिल रहे है कि नहीं मतलब 15 हजार साल। कमलनाथ ने कहा एक हजार देंगे तो शिवराज जी ने 1250 देकर नहले पर दहला दिया। अब 3 हजार आने वाले हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”