Khandwa news : बदसलूकी के आरोप में ग्रामीणों ने 2 पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा

खंडवा में ग्रामीणों ने एक पुलिसकर्मी को बंधक बनाकर पीट दिया। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी ने तलाशी के नाम पर युवक से पहले मोबाइल छीन लिया और फिर पैसे मांगने लगा। पुलिस इस पूरे मामले में जांच में जुट गई है।

खंडवा, डेस्क रिपोर्ट। खंडवा (Khandwa) में रूटीन चेकिंग के दौरान पुलिस जवानों पर बाइक से जा रहे जीजा-साली को रोककर मोबाइल छीनने व रुपए मांगने के आरोप लगे जिसपर ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मारपीट की और उन्हें बंधक बना लिया। इस घटना की जानकारी मिलने पर नगर पुलिस अधीक्षक ने गांव पहुंचकर बंधक बने दो पुलिसकर्मियों  को ग्रामीणों से छुड़वाया। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिसकर्मी बेवजह धमकाकर रुपए मांग रहे थे।

ये भी देखें- जमीनी विवाद को लेकर BJP नेता पर लगे महिला और पुलिस हेड कांस्टेबल के साथ मारपीट के आरोप

जानकारी के मुताबिक मामला खंडवा के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नाहलदा गांव के पास का है। यहां देर शाम मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने गांव लौट रहे जीजा-साली को एंजेल्स प्लैनेट स्कूल के पास खड़े दो पुलिसकर्मियों ने रूटीन चेकिंग के नाम पर रोका और उनके साथ पूछताछ की। युवक का कहना है कि पुलिसकर्मी ने दोनों की तलाशी ली। इसके बाद उन्हें जंगल की तरफ ले गए। यहां उनके साथ मारपीट की और इसके बाद मोबाइल छीन लिया। वह उससे रुपए मांगने लगे। इस बीच उसने गांव में फोन कर रिश्तेदारों को बताया कि उसके साथ मारपीट की जा रही है। इस सूचना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल के पास पहुंच गए। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मारपीट की और उन्हें बंधक बना लिया। बाद में ग्रामीणों ने ही कोतवाली पुलिस को सूचना दी और बंधक जवान को छुड़ाया।

फिलहाल मामले में कोतवाली थाने में वरिष्ठ अधिकारी दोनों पक्षों से पूछताछ कर रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही पक्षों से तथ्य जानने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।