खण्डवा, सुशील विधानी। जिले के 10 वर्षीय पीयूष ने कोरोना (Covid-19) से जंग जीत ली है। पूरी तरह स्वस्थ होने पर पीयूष को मंगलवार को जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज दे दिया गया है। पीयूष ने 60 प्रतिशत लंग इंफेक्शन के साथ कोरोना को मात दी है।

यह भी पढ़ें:-तारक मेहता फेम अय्यर ने लगवाई वैक्सीन, लोगों से भी की वैक्सीनेशन की अपील

खण्डवा जिले के ग्राम अहमदपुर खैगांव का रहने वाला 10 वर्षीय पीयूष को कोरोना पॉजिटिव होने पर 16 मई को जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। पीयूष की हालत उस दौरान ठीक नहीं थी। पीयूष को 60 प्रतिशत लंग इंफेक्शन और ऑक्सीजन 70 प्रतिशत था, जो कि इलाज के दौरान घटकर 40 प्रतिशत तक आ गया। जिसे आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। जहां मेडिकल कॉलेज की शिशु रोग विशेषज्ञ की टीम, जिसमें विभागाध्यक्ष डॉ. प्रमिला वर्मा, डॉ. गरिमा अग्रवाल, डॉ. नन्दनी दिक्षीत द्वारा पीयूष को ट्रीट किया गया। आईसीयू में पीयूष को बायपेप मशीन पर रखकर उपचार दिया गया। पीयूष की हिम्मत ने महज 9 दिन में कोरोना को मात दे दी और 25 मई को डिस्चार्ज मिल गया।

पीयूष के पिताजी संजय पटेल ने बताया कि कोविड केयर सेंटर की टीम लगातार हौसला अफजाई करते हुए कहते रहे कि आपका बच्चा ठीक होकर ही जायेगा और उनके दृढ विश्वास और हौसले से आज मेरा बच्चा स्वस्थ हुआ है। संजय पटेल ने सभी चिकित्सक और स्टाफ की तारीफ करते हुए धन्यवाद दिया है।