स्वास्थ्य अव्यवस्थाओं में होगी कार्रवाई, मीडियाकर्मियों के ज्ञापन के बाद कलेक्टर ने दिया आश्वासन

खंडवा, सुशील विधानी । जिले में स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा रही हैं। 700 करोड रुपए खर्च करने के बाद भी जिला अस्पताल और लेडी बटलर में प्रसूताओं और नवजात की मौतें थम नहीं रही हैं। डॉक्टर वर्षों से जमे हैं। कई डॉक्टर लेडी बटलर में ईमानदारी से काम नहीं कर रहे हैं। लापरवाही बढ़ रही हैं। कुछ नर्सें भी ड्यूटी को कुशलता से अंजाम नहीं दे पा रही हैं। इससे मरीज असमय मौत के शिकार हो रहे हैं। लेडी बटलर अस्पताल भवन का दायरा छोटा है। पास में ही बने बहुमंजिला भवन में उसे शिफ्ट किया जाना चाहिए। जनहित की इन मांगों को लेकर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ और निमाड़ श्रमजीवी पत्रकार संघ समेत पत्रकारों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया। इसमें कहा गया कि काफी परेशानियां मरीजों को भुगतनी पड़ रही हैं। डॉक्टरों का व्यवहार भी ठीक नहीं रहता। नर्सें बुलाने पर भी नहीं आतीं। मरीजों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाता है।

BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्षों के नाम घोषित, देखें लिस्ट

गंभीरता से होगी जांच, बोले कलेक्टर
कई बातों पर कलेक्टर ने भी गंभीरता जताई। उन्होंने ज्ञापन पर तुरंत कार्रवाई करते हुए कहा कि इस मामले में हर बिंदु पर जांच कराई जाएगी। सिविल सर्जन को भी उन्होंने तत्काल कार्यालय में बुलाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य संवेदनशील मुद्दा है। इस मामलों में लापरवाही कभी नहीं बरती जाएगी। स्वास्थ्य सुविधाओं और दिए गए ज्ञापन के बिंदु तय कर जांच के बाद कार्रवाई भी होगी।

कलेक्टर खुद सक्षम
कलेक्टर को दिए गए इस ज्ञापन के बारे में बताया गया कि यह मुख्यमंत्री या अन्य किसी को संबोधित करते हुए नहीं दिया गया था। इसमें सीधे कलेक्टर को ही संबोधित कर दिया गया था, क्योंकि जिला चिकित्सालय व लेडी बटलर समेत मेडिकल कॉलेज की पूरी स्थिति कलेक्टर खुद गंभीरता से समझते हैं। वह व्यवस्थाओं को सुधारने के मामले मैं खुद ही सक्षम है।

MPPEB: MP PAT 2021 परीक्षा तिथि स्थगित, अब इस तारीख को आयोजित होगी परीक्षा

यह भी थे उपस्थित
इस अवसर पर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष मनीष गुप्ता और निमाड़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष सुशील विधानी वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र पाराशर, रवि जयसवाल, हर्षभान तिवारी, शेख शकील ,मनीष अरोरा, हरेंद्र नाथ ठाकुर, दीपक सपकाल, नदीम रॉयल, विकास चौहान, शेख रेहान, निषाद सिद्दीकी, अमित जायसवाल ,सुनील पटेल ,शरद भावसार ,रियाज खान, महेश पटेल, इमरान खान, नासिर खान, शेख रहीम, गणेश भावसार, सावन राजपूत, सावन पाटील, समाजसेवी सुनील जैन समेत कई पत्रकार उपस्थित थे।