बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, उमस से राहत, सड़कें लबालब

ओंकारेश्वर| सुशील विधानी| पिछले कई दिनों से आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादल आखिरकार शुक्रवार को झमाझम बरसे। दोपहर करीब 2:30 बजे से शुरू हुई बारिश शाम 4:30 बजे तक जारी रही। इस दौरान कई बार बौछारें तो कभी रिमझिम फुहारें पड़ती रहीं। जोरदार हुई बरसात से ओंकारेश्वर के आसपास क्षैत्र में खेत-खलिहान,सहित नगर में गली, सड़कें लबालब हो गईं।

पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी के बीच आसमान में बादल तो छा रहे थे, लेकिन रिमझिम फुहारों से ज्यादा बारिश नहीं हुई। इससे लोग परेशान थे। शुक्रवार सुबह से उमस भरी गर्मी दोपहर बाद तक लोगों को बेहाल करती रही। दोपहर करीब 2 बजे के बाद मौसम का अचानक रुख बदलने से आसमान में काले बादलों की घटा छा गई और झमाझम बारिश शुरू हो गई, जो तेज बौछारों के साथ डेढ़ घण्टे तक होती रही, जिससे मुख्य बाजार में पानी ही पानी नजर आने लगा। क्षैत्र में खेत-खलिहान तालाब बन गए। सड़कों पर व गलियों में बारिश का पानी भर जाने के कारण लोगों को आवागमन में भी परेशानी झेलनी पड़ी।
वार्ड क्रमांक 7 के पार्षद दिनेश वर्मा ने सोशल मिडिया पर नगर के मुख्य मार्ग पर जल भराव को लेकर नगर परिषद सिएमओ एवं इंजिनीयर पर कार्य के प्रति लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए लिखा की रोड का टेंडर हो चुका है फिर भी निर्माणकार्य रुका हुआ हैं। इधर बारिश से मौसम खुशगवार होने पर लोग सड़कों पर भीगते नजर आए।