Railway: ट्रेनों में अपराध को कम करने के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

खंडवा, सुशील विधानी। ट्रेनों में अपराधों को कम करने और कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही को लेकर जीआरपी द्वारा विशेष जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को जीआरपी टीआइ और स्टाफ द्वारा खंडवा रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में अभियान के तहत यात्रियों, वेंडरों को जहां कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की समझाइश दी। वहीं, अपराधों की जानकारी के लिए जीआरपी एमपी हेल्प एप भी डाउनलोड करवाया। इस दौरान जीआरपी एमपी हेल्प एप के पंपलेट भी बांटे गए।

जीआरपी टीआइ बबिता कठेरिया ने बताया कि एसपी रेल भोपाल हितेश चौधरी और डीएसपी रेल जय संगर के मार्गदर्शन में ये अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत यात्रियों से जीआरपी एमपी हेल्प एप की भी जानकारी दी जा रही हैं। शनिवार को खंडवा स्टेशन पर आने वाली सभी ट्रेनों में अभियान के तहत यात्रियों को ट्रेन में भी मॉस्क पहने रहने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, जीआरपी एमपी हेल्प एप के तहत किस प्रकार ट्रेनों में होने वाले अपराधों की जानकारी, अपने साथ घटित किसी घटना की सूचना देने आदि की जानकारी दी।

ट्रेनों, प्रतीक्षालय एवं आरक्षण प्रांगण में पंपलेट भी चस्पा किए गए। इसके साथ ही ट्रेनों और स्टेशन पर मौजूद वेंडरों को भी नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई। जागरुकता अभियान के दौरान एएसआई बीएस बघेल प्रधान आरक्षक रामाश्रय द्विवेदी, राम अवतार, आरक्षक हरिशंकर शर्मा, महिला आरक्षक संध्या पटसारिया, महिला आरक्षक नंदनी तंवर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here