चाचा नेहरू के जन्म दिन पर स्कूलों में लगे बाल मेले

सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल मैं मेले के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

खंडवा| सुशील विधानी।देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर नेहरू का जन्म दिन बाल दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। स्कूलों में बाल मेले का आयोजन किया गया। बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मेले में बच्चों ने खिलौने व खाने पीने चीजों का आनंद लिया। सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में सुबह से ही दोपहर 1:00 बजे तक छोटे बच्चों के साथ माता-पिता इस मेले में पहुंचे इस मेले में आइसक्रीम दाबेली पानी बताशे गोलगप्पे पाव भाजी कोल्ड ड्रिंक्स खेलकूद सामग्री नुक्कड़ नाटक झूले लगाए गए जो बच्चों का आकर्षण का केंद्र रहे

खंडवा  जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर विविध कार्यक्रम आयोजित हुए। बच्चों ने मेले सजाए साथियों ने खरीदारी की। जिसमें बच्चों ने अनेक तरह की खाने-पीने की वस्तुआओं की स्टॉल लगाई। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने मेले में स्टॉल लगाई तथा झूलों का आनंद लिया।

जिले भर के विद्यालयों में प्रतियोगिताओं एवं गोष्ठियों का भी आयोजन हुआ। वहीं एक निजी स्कूल में  तारक मेहता के उल्टा चश्मा के कलाकार टप्पू सेना के  साथी खंडवा पहुंचे  जहां इन बच्चों को देख अन्य बच्चों ने भी  सेल्फी ली इस दौरान बच्चों को पंडित नेहरू के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में बच्चों को जानकारी दी गई। वहीं स्कूलों में लगे मेले का बच्चों ने आनंद लिया। कई विद्यालयों के बच्चों ने रैली निकालकर चाचा नेहरू के व्यक्तित्व की जानकारी दी।