बिना अनुमति के सभा करने पहुंचे भाजपा विधायक, चुनाव आयोग ने किया मामला दर्ज

BJP-legislator-reached-the-meeting-without-permission

खंडवा।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। अब चुनाव आयोग ने पंधाना के भाजपा विधायक राम दांगोरे के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।बताया जा रहा है कि विधायक ने अनुमति के बगैर एक चुनावी सभा को संबोधित किया था।हालांकि यह पहला मामला नही है इसके पहले उनकी कार की नंबर प्लेट के ऊपर पंधाना चौकीदार लिखे जाने पर जुर्माना लगाया गया था।

जानकारी के अनुसार, पंधाना विधायक दांगोरे ने जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति के बगैर कोलडित गांव (खंडवा) में चुनावी आमसभा आयोजित की थी। इसकी शिकायत जिला निर्वाचन उड़नदस्ता प्रभारी ने आयोग से की थी।दांगोरे को धारा 144 के उल्लंघन का भी दोषी पाया गया है।इस आधार पर स्थानीय थाने में विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले में जिला निर्वाचन उड़नदस्ता प्रभारी अधिकारी ने चुनाव आयोग को विधायक की सभा की वीडियो रिकार्डिंग भेजी थी। दस्ता प्रभारी को यह शिकायत स्थानीय लोगों ने उनके वॉट्सएप पर भेजी थी।इसके बाद दस्ता मौके पर पहुंचा तो शिकायत सही पाई गई। यहां विधायक सभा ले रहे थे। आयोग ने शिकायत के आधार पर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए और जिला निर्वाचन अधिकारी को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

इधर, विधायक राम दांगोरे का कहना है मैं बड़िया रहता हूं, मैं कोलाडिट आ रहा था। यहां कुछ लोग खड़े थे। इसलिए मैं भी रूक गया। लोगों ने समस्या बताई इस दौरान बड़ी संख्या में यहां जमा हो गए। हमने रोड जाम न हो, इसलिए घर में बैठकर चर्चा की। यहां न कोई बैनर था न कोई माइक था तो फिर आचार संहिता का उल्लंघन कैसे हुआ। यह कांग्रेस की चाल है। 

बीते दिनों कार पर चौकीदार की प्लेट लगाने पर हुई थी कार्रवाई

बीते दिनों दंगोरे पर कार के नंबर प्लेट पर पंधाना चौकीदार लिखने पर कार्रवाई की गई थी। यातायात थाना प्रभारी ने विधायक से कहा कि आप गाड़ी पर पंधाना चौकीदार लिखी नेम प्लेट नहीं लगा सकते। इस पर काफी बहस हुई विधायक राम दांगोरे ने कहा कि आपने मेरा वाहन रोका में यातायात नियमों का पालन करता हूं। चुनाव की आचार संहिता चल रही है। मुझे पता है इसीलिए मैंने एमएलए नेम प्लेट हटा ली। भारतीय जनता पार्टी का कैंपेन चल रहा है कि मैं चौकीदार हर भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता इस कैंपेन से जुड़ा हुआ है। मैंने थाना प्रभारी से कहा कि यदि आचार संहिता के कागजों में यदि चौकीदार शब्द को हटाने का लिखा होगा तो मैं अभी गाड़ी से हटा लूंगा। भारतीय जनता पार्टी द्वारा जो कैंपियन चलाया जा रहा है चौकीदार आज लाखों लोग उससे जुड़ रहे हैं कांग्रेस को भारी नुकसान हो रहा है। कांग्रेस के लोग और कांग्रेस के मंत्री के कहने पर मेरी गाड़ी पर कार्रवाई की जा रही है निगम में होंगा तो हटा लूंगा नहीं तो नहीं हटा लूंगा 1 हफ्ते से पंधाना विधायक  राम दांगोरे अपने वाहन पर पंधाना चौकीदार नेम प्लेट पर लगाए घूम रहे हैं मीडिया में भी इसे प्रमुखता से अपने अखबारों में छपा था इसी को देखते हुए खंडवा के यातायात विभाग ने पंधाना विधायक राम दांगोरे के वाहन के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है। 

खंडवा में आचार संहिता के दौरान  जिले में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर  कार्रवाई की जा रही है । तीन सवारी, बिना हेलमेट, नाबालिग वाहन चालक एवं शराब पीकर वाहन चलाने वाले ड्राइवरों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने खंडवा  के थाना क्षेत्रों में वाहनों की सघन जांच की जा रही है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध  प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं । बता दे कि यातायात पुलिस द्वारा अभियान चलाकर वाहन चालकों को नियमों की जानकारी दी जाती है, लेकिन चालक इसका पालन नहीं करते।