मुख्यमंत्री कमलनाथ 3 जनवरी को आयेंगे हनुवंतिया, जल महोत्सव का करेंगे शुभारंभ

खण्डवा| मुख्यमंत्री कमलनाथ का 3 जनवरी २०२० को खण्डवा जिले के हनुवंतिया में आगमन होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ हनुवंतिया में मध्यप्रदेष पर्यटन निगम द्वारा आयोजित जल महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 3 जनवरी 2020 को इंदौर से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर प्रातः 11ः30 बजे हनुवंतिया आयेंगे। हनुवंतिया में मुख्यमंत्री मध्यप्रदेष पर्यटन निगम द्वारा आयोजित जल महोत्सव का शुभारंभ करेंगे तथा दोपहर 12ः35 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा हनुवंतिया से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

तैयारियों की समीक्षा की कलेक्टर ने—

 कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने शुक्रवार को हनुवंतिया में जल महोत्सव आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. षिवदयाल सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती नंदा भलावे कुषरे के अलावा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने निर्देष दिये कि जल महोत्सव के दौरान वाहन पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था , सफाई व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, अस्थायी चिकित्सालय व एंबूलेंस की व्यवस्था, गोताखोरों की व्यवस्था करें। उन्होंने मंूदी हनुवंतिया मार्ग की रिपेयरिंग कराने के लिये भी कहा। उन्होंने पुलिस अधीक्षक डॉ. षिवदयाल सिंह के साथ हनुवंतिया में हेलीपेड स्थल का निरीक्षण किया तथा टेंट सिटी की व्यवस्थाएं भी देखीं। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जल महोत्सव शुभारंभ के लिए निर्माणाधीन स्टेज एवं बैठक व्यवस्था की भी समीक्षा इस दौरान की। 

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने यातायात प्रभारी को पर्यटन स्थल हनुवंतिया के बाहर वाहन पार्किंग व्यवस्था के लिए स्थान चिन्हित करने के लिए भी निर्देष दिए। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने अधीक्षण यंत्री को निर्देष दिए कि हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान निर्वाध विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सुनिष्चित करें। उन्होंने होमगार्ड कमाण्डेंट को हनुवंतिया में पर्याप्ता संख्या में गौताखोर तैनात करने के निर्देष भी दिए। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने हेलीपेड पर बेरिकेटिंग कराने तथा टेंट सिटी में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देष भी दिए।