Omkareshwar News: कलेक्टर ने किया मंदिर परिसर का निरीक्षण, श्रीजी मंदिर ट्रस्ट को दिए आवश्यक दिशानिर्देश

Omkareshwar News : मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर में कलेक्टर और एसपी ने मंदिर परिसर का जायजा लिया। बता दें कि ओंकारेश्वर पवित्र तीर्थ नगरी में दिन प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है। इसलिए सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह एसपी विवेक सिंह ने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने श्रीजी मंदिर ट्रस्ट को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

नाव संचालक पर भड़के कलेक्टर

निरीक्षण के दौरान बिना लाइव जैकेट के नाव का संचालन होते देखकर कलेक्टर भड़क उठे। जिसके बाद उन्होंने नाव के लाइसेंस निरस्त कर कारवाई करने के लिए नगर परिषद को आदेश दिया। दरअसल, ओकारेश्वर में नाव संचालकों की मनमानी का मामला भी सामने आया था जो श्रद्धालुओं की जान तो खतरे में डाल रहे हैं और नाव संचालन में नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

कलेक्टर ने मीडिया को दी जानकारी

वहीं, खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले कुछ समय से भक्तों की आगमन संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया ताकि दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। प्रशासन द्वारा लगातार इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि भीड़ होने पर भी भक्तों को आराम से भगवान के दर्शन हो सके।

खंडवा से सुशील विधाणी की रिपोर्ट