डॉक्टर को बंधक बनाकर बंदूक की नोंक पर लूटा, लग्जरी कार भी लेकर हुए फरार

crime-lakhs-of-robbery-by-making-doctor-hostage-in-khandwa

खंडवा।सुशील विधानी।

शहर के आनंद नगर क्षेत्र में पूर्व एल्डरमैन व डॉ. संजय श्रीवास्तव के घर तीन बदमाशों ने गन पॉइंट पर लूट को अंजाम दिया। घटना के बाद वे डॉक्टर की लग्जरी कार लेकर फरार हो गए। अब तक मिली जानकारी के अनुसार करीब 5 लाख रुपए नगद, 3 लाख के जेवर और 8 लाख की कार लुटेरे ले गए हैं।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक रुचि वर्धन मिश्र, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारनेकर सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रहे हैं।

आनंद नगर में डॉक्टर श्रीवास्तव के घर रात करीब 11 बजे लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया। डॉक्टर श्रीवास्तव के ससुर उस समय घर में मौजूद थे। पहले बदमाशों ने उन्हें बंधक बनाया और वारदात की। इसी दौरान डॉ. श्रीवास्तव घर पहुंचे तो बदमाशों ने पर उन्हें भी गन पॉइंट पर बंधक बना लिया।इसी दौरान उन्होंने करीब 5 लाख रुपए नगदी और 3 लाख के जेवर लूट लिए। भागने के लिए बदमाशों ने डॉक्टर की ही लग्जरी कार चुराई। कार की कीमत 8 लाख है। बदमाश जाते-जाते डॉ. श्रीवास्तव और उनके ससुर को शोर नहीं मचाने की धमकी देकर गए। बदमाशों के जाने के बाद डॉ. श्रीवास्तव ने जैसे-तैसे खुद और ससुर को मुक्त कराया और पुलिस व अन्य रिश्तेदारों को सूचना दी।

घटना के बाद क्षेत्र में दहशत आनंद नगर शहर का सबसे पॉश इलाका माना जाता है। यहां मेन रोड पर स्थित डॉक्टर के घर पर लूट के बाद क्षेत्र में दहशत है। घटना की सूचना मिलने पर कई वरिष्ठ डॉक्टर और जनप्रतिनिधि सहित क्षेत्रवासी डॉक्टर के घर पहुंचे। यहां रात 1 बजे तक भीड़ लगी रही। पुलिस अधीक्षक मिश्र सहित अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। इसके साथ ही शहर से बाहर जाने वाले मार्गों की नाकाबंदी कर कर वाहनों की जांच की जा रही है।