टायर फटने के बाद नहर में गिरी डायल 100, दो पुलिकर्मियों के शव बरामद

dial-hundred-found-in-canal-police-personnel-died

खंडवा। सुशील विधानि। 

जिले के धनगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली इंदिरा सागर बांध परियोजना से निकली 35 फीट गहरी नहर(कैनाल) में डायल 100 में सवार दो पुलिसकर्मी के जुलवानियाँ गांव के समाप गिरनें की घटना सामनें आई है । पुलिस कर्मियों में एक का नाम निहाल सिंह बताया जा रहा है जो धनगांव थानें में आरक्षक के तौर पर पदस्थ है। मिली जानकारी के अनुसार अभी कुछ समय पहले ही निहाल सिंह की शादी हुई थी।

डायल 100 की टीम किसी कार्य को लेकर नजदीक के गांव पिपराड में गई थी। किन्ही कारणों से पिपराड गांव में ही डायल 100 कार ड्राइवर उतर गया। जिसके बाद डायल 100  में सवार दोनों पुलिसकर्मी नहर के पास की रोड से धनगांव थाने की ओर लौट रहे थे, जहां पर लौटते समय डायल 100 का टायर फटने के कारण बैलेंस बिगड़ने से डायल हंड्रेड नहर में जा गिरी। 

बताया जा रहा है पुलिसकर्मी किसी को बचा रहे थे इस दौरान उनकी गाड़ी नहर में गिर गई।  घटना की जानकारी लगते ही तत्काल आसपास के क्षेत्र  की पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की मदद से डायल 100 की टीम को ढूंढने का काम जारी है। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने सर्चिंग आपरेशन चलाया है। नहर में पानी कम होने के कारण गाड़ी मिल गई है। साथ ही दोनो पुलिसकर्मी का शव भी निकाल लिया गया है। 

एक राहगीर प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दूसरों की जिंदगी बचाने के चक्कर में दो पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी। फिलहाल मौके पर खंडवा पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह मौजूद है एवं सर्चिंग के काम में तेजी लाई जा रही है । घटना की जानकारी लगते ही आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई है एवं पुलिस महकमे में दुख व्याप्त है ।