नागपंचमी पर वन विभाग की सपेरों पर बड़ी कार्रवाई, 15 से ज्यादा अलग-अलग प्रजाति के सांपों को इनके पास से कराया आजाद

नाग पंचमी का दिन है इस लिए विशेष टीम बनाकर सपेरे पर नजर रखी जा रही थी ,6 अलग-अलग जगह से अलग-अलग प्रजाति के सांपों को सपेरे के पास पकड़ा है।

Amit Sengar
Published on -
nag panchami

Khandwa News : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में वन विभाग की टीम ने नागपंचमी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 से ज्यादा अलग-अलग प्रजाति के सांपों को सपेरे के चुंगल से छुड़ाया है।

क्या है पूरा मामला

आज नागपंचमी का दिन है ये सपेरे सांपों के साथ खेल-तमाशा कर के पैसा कमाते हैं। इनको रोकने के लिए वन विभाग ने उडनदस्ता टीम बनाई है ये टीम सुबह से लगातार ऐसे सपेरे की तलाश कर इनपर कार्रवाई की गई है। इन सपेरे के पास से कोबारा, घोड़ा पछाड़ और रसल वाइपर प्रजाति के सांपों को पकड़ा गया है। अब विभाग की टीम इन सांपो को जंगल में छोड़ दिया जायेगा।

SDO निधि चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि आज नाग पंचमी का दिन है इस लिए विशेष टीम बनाकर सपेरे पर नजर रखी जा रही थी ,6 अलग-अलग जगह से अलग-अलग प्रजाति के सांपों को सपेरे के पास पकड़ा है।

खंडवा से सुशील विधाणी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News