खंडवा : लंपी वायरस की चपेट में पशु, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मंगलवार को होगी जिला कोलेक्ट्रेट में लंपी वायरस को लेकर बड़ी बैठक बजरंग दल भी होगा बैठक में सम्मिलित

खंडवा, सुशील विधानी।  रविवार को पंधाना विधायक राम दांगोरे लंपी वायरस की स्थिति जानने के लिए बोरगांव बुजुर्ग पहुंचे। जहां उन्होंने लंपी वायरस से ग्रसित पशुधन को देखा और गौ माता को मलहम लगाया। बोरगांव बुजुर्ग में लंपी वायरस की ज्यादा घटनाएं हो रही है और कई सारे पशुधन मृत हो गए हैं पंधाना विधायक राम दांगोरे ने बताया की लंपी वायरस गंभीर समस्या है समय रहते इसके लिए सभी को सक्रिय रहना पड़ेगा खासकर पशुपालकों को पशुओं की स्थिति देख गला भर गया यह संवेदना उसे जुड़ा सीधा मामला है।

यह भी पढ़ें…. किसी के कांग्रेस छोड़कर जाने से पार्टी खत्म नहीं हो जाएगी और जो BJP में जाना चाहते है मैं उन्हें अपनी कार दूंगा कि जाइए -कमलनाथ

इंसान अपनी तकलीफ बता देता है लेकिन एक पशु अपनी तकलीफ नहीं बता सकता हम इंसानों को इस तकलीफ को समझना होगा। मैंने खंडवा कलेक्टर से बात की है और जल्द ही हम लंपी वायरस से निपटने के लिए एक जरूरी बैठक करने वाले हैं जिसने पशुपालन विभाग पशु चिकित्सा विभाग बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद पशु संरक्षण से संबंधित एनजीओ और गौ संवर्धन बोर्ड के सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा। जल्द ही ठोस कदम उठाया जाएगा। मैंने पंधाना विधानसभा के लिए लंबी वायरस से संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु एक हेल्पलाइन नंबर 626-817-0995 जारी किया है। जिसके माध्यम से मैं स्वयं वायरस से ग्रसित जानवरों की मानिटरिंग करूंगा।