Khandwa News : नशीली दवाओं के साथ आरोपी गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज

Khandwa News : खण्डवा जिले में कुछ असामाजिक तत्व अवैध रूप से मादक दवाईयों को अवैध रूप से खरीदकर शहर में बेचने का कार्य कर रहे है जिससे कुछ युवा मादक दवाईयों का सेवन करने लगे है जिससे नशे ही हालत में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल द्वारा मादक दवाईयों की अवैध रूप से खरीदी बिक्री पर पूर्णतः अंकुश लगाकर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु जिले के समस्त थानों को निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। कफ सिरप जैसी नशीली दवाइयां बेचने वाले कारोबारी को गिरफ्तार किया।

यह है मामला

बता दें कि थाना मोघट पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि नागचून रोड़ खण्डवा रेल्वे पुल के पास तारिक पिता इसरार खान निवासी मेडिकल कालोनी खानशाहवली खण्डवा नामक व्यक्ति अवैध रूप से मादक दवाई सिरप लेकर बेचने लिए बैठा है। मुखबिर की सूचना पर आरोपी तारिक खान को थाना मोघट पुलिस स्टाफ द्वारा घेरीबंदी करके पकड़ा जिसके कब्जे से Codeine phosphate and chlorpheniramine maleate syrup CODISTAR syrup की 100- 100 ML दवाई भरी हुई कुल 47 शीशियों (कुल मात्रा 4 लीटर 700 एम.एल.) मिली। बाद पुलिस द्वारा आरोपी तारिक खान के विरूद्ध NDPS Act एवं मध्य प्रदेश ड्रग कन्ट्रोल एक्ट में निहीत प्रावधानों का पालन करते हुए उचित धाराओं में कार्यवाही कर गिरफ्तार किया।

आरोपी तारिक से जुड़े नशे का व्यापार करने वाले अन्य व्यक्तियों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। प्रकरण की विवेचना में अन्य महत्वपूर्ण तथ्यों का भी खुलासा होने की संभावना है। इस कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक इन्द्रजीतसिंह चौहान एवं प्रधान आरक्षक महेन्द्र वर्मा, प्रधान आरक्षक राजीव यादव एवं आरक्षक अमर प्रजापत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
खंडवा से सुशील विधाणी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News