Khandwa News: सिमी सदस्य रकीब को कोलकाता STF ने किया खंडवा से गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर…

खंडवा जिले से एक युवक को आतंकी संगठन से संबंध होने के कारण कोलकाता STF पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास से STF ने एक मोबाइल फोन, पेन ड्राइव और भी कुछ जरूरी दस्तावेज जब्त किए हैं। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि कोलकाता एसटीएफ ने हमसे एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए मदद मांगी थी।

Khandwa News : मध्यप्रदेश के खंडवा जिले से एक युवक को आतंकी संगठन से संबंध होने के कारण कोलकाता STF पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास से STF ने एक मोबाइल फोन, पेन ड्राइव और भी कुछ जरूरी दस्तावेज जब्त किए हैं। बता दें कोलकाता पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था, उसी मामले में खंडवा के अब्दुल रकीब को भी आरोपी बनाया था। इस लिए एसटीएफ की टीम ने खंडवा आकर उसकी गिरफ्तारी की है।

पश्चिम बंगाल से है कनेक्शन

दरअसल, रकीब का पश्चिम बंगाल से कनेक्शन मिला है। सोशल मीडिया पर ऐसी गतिविधियां को अंजाम दिया जा रहा था जो देश हित में नहीं है इसीलिए जब एसटीएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल के सोशल मीडिया के ग्रुप की छानबीन की तो उसमें खंडवा के रकीब के जुड़े होने की बात सामने आई। उसके बाद टीम बंगाल से रकीब को पकड़ने के लिए शहर आई थी। सोमवार को शहर के खानशाहवली में रहने वाले सिमी के सदस्य अब्दुल रकीब को कोलकाता (स्पेशल टॉस्क फोर्स) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

कोलकाता STF ने मांगी मदद

पुलिस सूत्रों के अनुसार, कोलकाता के एक मामले में आतंकी कनेक्शन जुड़ने पर रकीब को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि कोलकाता एसटीएफ ने हमसे एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए मदद मांगी थी। खंडवा के अब्दुल रकीब कुरैशी पर कोलकाता के थाने में धारा 121, 121ए, 122, 123 और 120बी के तहत केस दर्ज है। विवेक सिंह ने बताया की रकीब पर पहले भी यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया जा चूका है वह पूर्व में सिमी का सदस्य रहा है। फिलहाल, एक मामले में जमानत पर बाहर है।

खंडवा से सुशील विधानी की रिपोर्ट