Lok Sabha Elections 2024 Result : खंडवा में भाजपा का जलवा कायम, ज्ञानेश्वर पाटिल ने 2 लाख 68 हजार 971 वोट से दर्ज की जीत

ज्ञानेश्वर पाटिल ने अपने अभी तक संपन्न लोकसभा चुनाव के साथ अपने राजनीति गुरु स्वर्गीय नंदू भैया की भी जीत की लगभग बराबरी कर इस लोकसभा चुनाव मैं रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल कर ली है।

Dnyaneshwar Patil

Lok Sabha Elections 2024 Result : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में 04 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित हो गया है। जिसमें भाजपा भाजपा ने एक उपचुनाव मिलाकर लगातार चौथी बार जीत हासिल की हैं। भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल को 2 लाख 68 हजार 971 वोट के अंतर से हराया हैं।

मोदी सरकार का संकल्प हुआ पूर्ण 

बता दें कि जीत के बाद भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि इस बार फिर मोदी सरकार का संकल्प पूर्ण हुआ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 10 वर्षों के कार्यकाल में देश में जहां चहूं मुखी विकास हुआ, आधुनिक भारत का निर्माण हुआ वही गरीब कल्याण के लिए शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को हर घर में योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ, उसी का परिणाम रहा की इस बार फिर मोदी सरकार और तीसरी बार नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

सांसद ने अपने पूर्व के सारे रिकॉर्ड तोड़े

प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि पूर्ण बहुमत के साथ एनडीए सरकार बनाने जा रही है। खंडवा लोकसभा सीट जो हमेशा भाजपा का गढ मानी जाती है। इस बार संसदीय क्षेत्र में फिर कमल खिला है, और सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने अपने पूर्व के सारे रिकॉर्ड तोड़कर ऐतिहासिक मतों से विजय प्राप्त करली है। लेकिन लीड का मार्जिन थोड़ा कम रहा। ज्ञानेश्वर पाटिल ने अपने अभी तक संपन्न लोकसभा चुनाव के साथ अपने राजनीति गुरु स्वर्गीय नंदू भैया की भी जीत की लगभग बराबरी कर इस लोकसभा चुनाव मैं रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल कर ली है। 2019 के लोकसभा चुनाव में नंदकुमारसिंह चौहान को कुल 8 लाख 38 हजार 909 वोट मिले थे। उनके सामने कांग्रेस प्रत्याशी अरूण यादव को 5 लाख 65 हजार 566 वोट मिले थे। नंदू भैया ने अरूण यादव को 2 लाख 73 हजार 343 वोट से हराया था।

इधर, 5 साल बाद हुए चुनाव में वोटिंग परसेंट घटने के बाद भी भाजपा को बढ़त मिली। वहीं कांग्रेस का वोट शेयर भी बढ़ा हैं। जहां 2019 में अरूण यादव को 5 लाख 65 हजार 566 वोट मिले थे, वहीं इस बार नरेंद्र पटेल को 5 लाख 92 हजार 708 वोट मिले हैं। यानी अरूण यादव की तुलना पटेल को 27 हजार 142 वोट ज्यादा मिले हैं। पटेल की हार भी अरूण यादव से छोटी हैं। वे अरूण यादव की अपेक्षा 3 हजार 372 वोट के कम मार्जिन से हारे हैं।

खंडवा से सुशील विधाणी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News