लोकायुक्त पुलिस का एक्शन, सेंट्रल GST का सुपरिंटेंडेंट 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Amit Sengar
Published on -
khandwa news

Khandwa Lokayukta Police Action : रिश्वतखोरी पर सख्त एक्शन के बाद भी सरकारी अधिकारी कर्मचारियों में भय नहीं है, लोकायुक्त पुलिस लगातार भ्रष्ट सरकारी मुलाजिमों को रंगे हाथ पकड़ रही है बावजूद इसके वे रिश्वत लेने की आदत से बाज नहीं आ रहे, आज लोकायुक्त इंदौर पुलिस टीम ने CGST के सुपरिंटेंडेंट को 20000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।

इंदौर लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, फरियादी राहुल बिरला निवासी सनावद जिला खरगोन ने इंदौर लोकायुक्त एसपी कार्यालय में शिकायत की थी कि जीएसटी सुपरिटेंडेंट ने एक फर्म का सस्पेंड रजिस्ट्रेशन बहाल करने तथा दो फर्मों के रजिस्ट्रेशन में सुधार के लिए 20 हज़ार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। इसकी शिकायत राहुल बिरला ने इंदौर पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की थी।

रिश्वत (Bribe) लेते सेंट्रल GST का सुपरिंटेंडेंट रंगे हाथ गिरफ्तार

लोकायुक्त टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया। जिस में बातचीत के दौरान सुपरिंटेंडेंट मुकेश त्रिपाठी द्वारा आवेदक के दोनों कार्यों के एवज़ में 20 हज़ार रुपये की रिश्वत माँगा जाना पाया गया जिस पर आज दिनांक 23 अक्टूबर 2024 को आरोपी सुपरिंटेंडेंट CGST प्रभाग खंडवा को 20 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते हुए उनके कार्यालयीन कक्ष में रंगे हाथों ट्रैप किया गया। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

खंडवा से सुशील विधाणी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News