मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव : खंडवा से BJP की महापौर पद की प्रत्याशी होगी अमृता यादव

खंडवा, सुशील विधानी। खंडवा नगरीय निकाय चुनाव खंडवा नगर निगम महापौर के पद के लिए कई उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी की थी लेकिन, युवा नेता पूर्व पार्षद और नगर निगम अध्यक्ष अमर यादव जो कि पूर्व विधायक के पुत्र हैं उनकी धर्मपत्नी अमृता यादव को जो कि पूर्व सरपंच भी रह चुकी है भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें खंडवा से उम्मीदवार बनाया है।

 

 

यह भी पढ़ें…. मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव: BJP ने जारी की महापौर प्रत्याशियों के नामों की सूची

भारतीय जनता पार्टी के लगातार बैठकों के दौर और मंथन करने पर जो सहमति बन पाई वह अमृता यादव पर महापौर प्रत्याशी के रूप में बनी, खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल मंत्री विजय शाह जिले की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर जिले के चुनाव प्रभारी के रूप में सुदर्शन गुप्ता संगठन मंत्री और जिला अध्यक्ष उपाध्यक्ष महासचिव ने सहमति जताई थी उससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि यादव परिवार का दबदबा एक बार फिर मैदान में देखने को मिलेगा पूर्व विधायक स्वर्गीय हुकुमचंद यादव के बाद यादव परिवार को सबसे चुनावी उम्मीदवार बनाया है तो वह महापौर का है वहीं कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता बल्ली मिश्रा की बहू पूर्व पार्षद अमित मिश्रा की पत्नी आशा मिश्रा को टिकट दिया है और उम्मीदवार बनाया है एक बार पुराना इतिहास फिर सामने आ गया है देखना है अब खंडवा की जनता पीछे चुनती है लेकिन इस बार बीजेपी के लिए कठिन का दौर है क्योंकि शहर में नर्मदा जल का पानी अभी तक लोगों को नहीं मिल पाया रिंग रोड बायपास युवाओं को रोजगार बस स्टैंड स्विमिंग पूल खेलकूद के लिए खिलाड़ियों के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं हो पाई ऐसे अनेक मुद्दे जनता जनार्दन अब नेताओं के इंतजार में बैठी हुई है और मतदान वाले दिन मतदान करके किसे खंडवा का महापौर बनाएगी यह काल के गाल में है लेकिन एक कड़ा मुकाबला खंडवा में देखने को मिलेगा भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच में।

 

यह भी पढ़ें…. MP नगरीय निकाय चुनाव : भोपाल से बीजेपी की मेयर पद की प्रत्याशी होंगी मालती राय

इन प्रत्याशियों ने अपना नाम खंडवा महापौर के लिए दिया था
प्रमुख रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष कैलाश राठौर की पत्नी सीमा राठौर, विधायक स्व. हुकुमचंद यादव के परिवार से पूर्व नगर अध्यक्ष त्रिलोक यादव की पत्नी रोहिणी यादव, पूर्व निगम अध्यक्ष अमर यादव की पत्नी अमृता यादव का नाम भी शामिल है। इसके अलावा भाजपा जिला उपाध्यक्ष आशीष चटकेले की पत्नी भारती चटकेले, जिला उपाध्यक्ष दिनेश पालीवाल की बहू शैलजा पालीवाल भी दौड़ में शामिल है। पूर्व महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शारदा तांदले, पूर्व पार्षद साधना सोमनाथ काले, दो बार की पार्षद ममता भोरसे भी अपनी दावेदारी जताई थी लेकिन यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी को जीतना है इसलिए यादव परिवार को टिकट देकर फिर से यादव परिवार का नगर निगम में दबदबा अब देखने को मिलेगा।