शहीद दिवस पर शीश झुकाकर अमर सपूतों को किया नमन, शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

खंडवा। सुशील विधानि। 

खंडवा जिला मुख्यालय पर  पुलिस लाइन में  सोमवार को शहीद स्मारक स्थल पर पुलिस शहीद दिवस मनाया गया। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिव दयाल सिंह  ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नगर पुलिस अधीक्षक सहित जिले के समस्त थाना प्रभारी  ने देश के  शहीद पुलिसकर्मियों को स्मरण करते हुए शहीद के परिवारों को शॉल श्रीफल दीया तथा शहीदो स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किया। वहीं पुलिस जवानों ने तीन चक्र में (सिल्की राउंड) चलाकर शहीदों की शहादत को सलाम कर सच्ची श्रद्धांजलि दी। 

देश के शहीद जवानों के को नमन करते हुए अधीक्षक डॉक्टर शिवदयाल सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अक्टूबर 1959 में लद्दाख के दुर्गम क्षेत्र में भारतीय पुलिस की एक छोटी टुकडी के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे। यह शहीद दिवस उनकी शहादत के सम्मान व स्मृति के रूप में प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को देशभर में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि निड़रता से कर्त्तव्य का निर्वाह करने वाले देश के अर्द्धसैनिक व पुलिस बल के अमर सपूतों की शहादत को आज के दिन विशेष रूप से याद किया  देश के विभिन्न राज्यों में शहीद हुए  पुलिसकर्मियों को नमन किया। 

इससे पहले पुलिस अधीक्षक  ने सलामी गार्ड (परेड) का निरीक्षण किया और शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाकर सलामी दी। वहीं कार्यक्रम में मौजूद अन्य सभी पुलिस अधिकारियों ने अलग-अलग पुष्पचक्र चढ़ाकर शहीदों की शहादत को सलाम किया। पुलिस कर्मियों सहित आला अधिकारियों ने पुलिस बैंड की मातमी धुन पर पुष्प अर्पित करने के बाद दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पुलिस से सेवानिवृत पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में पुलिस अधिकारी व जवान मौजूद रहे।