Kandwa News: नल जल योजना का भूमि पूजन कर विधायक डा. कुंवर विजय शाह ने ग्रामवासियों को दी सौगात

विधायक श्री शाह ने आगे कहा कि ग्राम टिगरिया के ग्रामवासियों को अब पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनकी इस समस्या को हल करते हुए गांव में नल-जल योजना शुरू की जाएगी।

खंडवा, सुशील विधाणी। जल जीवन मिशन के तहत सोमवार (Monday) को हरसूद विकास खंड के ग्राम टिगरिया में पेयजल आपूर्ति नल जल योजना का भूमिपूजन क्षेत्र के विधायक मंत्री डा. कुंवर विजय शाह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जिले में नल-जल योजना का भूमि पूजन किया जा रहा है।

Kandwa News: नल जल योजना का भूमि पूजन कर विधायक डा. कुंवर विजय शाह ने ग्रामवासियों को दी सौगात

ये भी पढ़े- शिवराज सरकार का तोहफा- MP के किसानों के लिए शुरु हुई ये योजना, जाने कैसे मिलेगा लाभ

विधायक श्री शाह ने आगे कहा कि ग्राम टिगरिया के ग्रामवासियों को अब पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनकी इस समस्या को हल करते हुए गांव में नल जल योजना शुरू की जाएगी। इस योजना के प्रारंभ होने से ग्रामीणों को हर मौसम में पर्याप्त पानी मिल सकेगा। प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि चुने हुए जनप्रतिनिधि का दायित्व होता है कि वह अपने क्षेत्र की जनता की सेवा करें एवं मूलभूत सुविधाओं का लाभ पहुंचाएं। हरसूद विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक एवं मंत्री डा. कुंवर विजय शाह ने अपने अपने इस आदिवासी विधानसभा क्षेत्र को विकास कार्यों से इतना मजबूत कर दिया है कि जब भी वे चुनाव में आते हैं तो जनता उन्हें भारी मतों से विजय का तोहफा देती है। वर्षो पूर्व इस क्षेत्र में कई गांवों में बिजली, सड़क, पानी की समस्या थी। लेकिन, मंत्री श्री शाह के प्रयासों से गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछ गया है और सभी गांवों बिजली की व्यवस्था हो गई है।

ये भी पढ़े- शादी का झांसा देकर अनुसूचित जाति की युवती के साथ करता रहा दुष्कर्म, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

जल जीवन मिशन के अंतर्गत मंत्री विजय शाह द्वारा प्रत्येक गांव में नल जल योजना लाभ दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत मंत्री कुंवर विजय शाह ने टिगरिया में लगभग 78 लाख रूपए की राशि से निर्मित होने वाली नल जल योजना का भूमि पूजन कर ग्रामवासियों को सौगात दी। शीघ्र ही योजना के पूर्ण होने के पश्चात प्रत्येक घर में शुद्ध जल ग्रामवासियों को प्राप्त होगा एवं महिलाओं को हेण्डपंप चलाने से राहत मिलेगी। आयोजित कार्यक्रम में मंत्री विजय शाह के साथ संतोष सोनी, जगन्नाथ यादव, संतोष सिटोके, कमल खंडेलवाल, संजय जैन, केवल पटेल, जनपद पंचायत खालवा सीईओ, एसडीएम, हरसूद डीएफओ श्री बघेल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी अधिकारी, सरपंच संतोष काजले सहित बड़ी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित थे।