मां-बेटी की हूई जलने से मौत, पिता ने लगाया ससुराल पक्ष पर जिंदा जलाने का आरोप

खंडवा,सुशील विधाणी। मूंदी थानान्तर्गत ग्राम गोण्डखेडा में 27 साल की रीनाबाई पति आशीष और उसकी देढ़ साल की मासूम बेटी जिया की शत प्रतिशत जलने से बीती रात को हुई मौत के मामले मे पीड़ित पिता ने ससुराल पक्ष पर अपनी बेटी और नातिन को जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है । रीनाबाई के पिता रूपसिह वल्द छीतू निवासी कुमठी ने नायब तहसीलदार उदयसिह मण्डलोई के समक्ष मूंदी थाने पर बयान दर्ज कराये है । पीड़ित पिता ने कहा कि मेरी बेटी को दामाद सहित उसके ससुराल वाले परेशान करते थे। कल रात को साढ़े तीन बजे मुझे मोबाईल पर यह सूचना दी गई कि एलपीजी गेस सिलेण्डर फट गया था। इस कारण आग लगने से रीना बाई और उसकी बेटी की मौत हो गई है। मैं अपने परिवार के लोगों के साथ सुबह गोण्डखेडा पहुंचा तो देखा मेरी बेटी रीना और नातिन जिया पूरी तरह जली हुई है । घर का सिलेण्डर भी सुरक्षित है जो घर के बाहर पडा था। रूपसिंह वल्द छीतू ने बताया कि मेरे दो बेटे है वे भी मजदूरी करते है, मैं भी मजदूरी करता हूं, मैने अपनी इकलौती बेटी को मजदूरी करके पाला पोसा है । उसने दामाद आशीष सहित ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यो पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

उधर जलने से मां बेटी की मौत के मामले मे सूचना पाकर एसडीएम डॉ ममता खेडे तथा फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. एसएस मुजाल्दा गोण्डखेडा पहुंचे । एसडीएम की मौजूदगी में घटना स्थल की जांच पुलिस और फोरेन्सिक एक्सपर्ट द्वारा की गई। मौके से प्लास्टिक की दो केन भी जप्त की गई। बताया जाता है कि मां बेटी की लाश एक साथ खटिया पर पूरी तरह जली हुई अवस्था में पड़ी थी । दोनों को पहचाननता मुश्किल हो रहा था। जले हुये अवशेष भी पुलिस ने पो​लिथिन मे जब्त किये है। जले हुये बिस्तरो से केरोसिन की गंध आने की बात सामने आयी है। रीनाबाई और उसकी बेटी जिया के शव का पुलिस ने मूंदी में शव परीक्षण कराया गया है।

उधर मृतिका रीनाबाई का पति इस घटना के बाद घबराने लगा जिसे मूंदी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोण्डखेडा में जब घटना स्थल पर कमरे की जांच की जा रही थी तब घर के बाहर खड़े रीनाबाई के पिता और उसकी मां भाई और भाभीयों ने एसडीएम के समक्ष ही रीनाबाई और बेटी जिया को जलाकर मारने का आरोप लगाया, मायके पक्ष के लोग इस घटना को लेकर काफी आक्रोशित हुये । समूचा मामला संदेहास्पद बताया जा रहा है । अब रीनाबाई के पिता के जलाकर मार डालने के आरोप से मामला बेहद गम्भीर हो गया है । अब पीएम रिपोर्ट और फोरन्सिक एक्सपर्ट से मिलने वाली रिपोर्ट पर जांच में वास्तविक तथ्य सामने आयेंगे, यह मामला क्या हत्या का है इस सवाल का जवाब जांच के बाद उजागर होगा।