खंडवा जंक्शन का नया प्लेटफार्म अभी अधूरा, सांसद की घोषणा के बाद भी काम अधर में

खंडवा, सुशील विधानी। भारत सरकार रेलवे मंत्रालय द्वारा खंडवा जंक्शन के लिए सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने अथक प्रयास किए थे कि 6 नंबर प्लेटफार्म जल्दी शुरू हो जाए। इसके लिए केंद्र सरकार से उन्होंने पैसा भी स्वीकृत कराया था। यहां काम भी शुरू हुआ लेकिन अब ये काम अब रुक गया है और अब भी प्लेटफार्म नंबर 6 अधूरा है।

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने एक वर्ष पूर्व इसका उद्घाटन किया था। उन्होंने घोषणा की थी कि बहुत जल्द ही  खंडवा जंक्शन पर दोनों ही तरफ से यात्री अपना टिकट और प्लेटफार्म और रेलवे में रिजर्वेशन करवा सकते हैं। लेकिन काम जिस तेज गति से शुरू हुआ था, अब चींटी की चाल पर थम गया है। वहीं खंडवा शहर के सद्भावना मंच के संस्थापक प्रमोद जैन ने मध्य रेलवे के सबसे बड़े जंक्शन खंडवा जो की उपेक्षा का शिकार होता जा रहा है यहां पर प्लेटफॉर्म 6 पर सभी निर्माण कार्य पूर्ण करने की मांग रेलवे प्रशासन से की है। आज भी इस प्लेटफार्म पर टाइल्स अधूरी लगी हुई है, टीन शेड बराबर नहीं लग पाए हैं, टिकट काउंटर नहीं बन पाया है, शौचालय बन नहीं पाया है। वहीं यह प्लेटफार्म कागजों पर प्रगति दिखता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन जमीनी हकीकत पर कुछ नहीं देखा जा सकता है। शहर वासियों को सांसद की घोषणा अब अधूरी सी नजर आ रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।