खंडवा जंक्शन का नया प्लेटफार्म अभी अधूरा, सांसद की घोषणा के बाद भी काम अधर में

खंडवा, सुशील विधानी। भारत सरकार रेलवे मंत्रालय द्वारा खंडवा जंक्शन के लिए सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने अथक प्रयास किए थे कि 6 नंबर प्लेटफार्म जल्दी शुरू हो जाए। इसके लिए केंद्र सरकार से उन्होंने पैसा भी स्वीकृत कराया था। यहां काम भी शुरू हुआ लेकिन अब ये काम अब रुक गया है और अब भी प्लेटफार्म नंबर 6 अधूरा है।

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने एक वर्ष पूर्व इसका उद्घाटन किया था। उन्होंने घोषणा की थी कि बहुत जल्द ही  खंडवा जंक्शन पर दोनों ही तरफ से यात्री अपना टिकट और प्लेटफार्म और रेलवे में रिजर्वेशन करवा सकते हैं। लेकिन काम जिस तेज गति से शुरू हुआ था, अब चींटी की चाल पर थम गया है। वहीं खंडवा शहर के सद्भावना मंच के संस्थापक प्रमोद जैन ने मध्य रेलवे के सबसे बड़े जंक्शन खंडवा जो की उपेक्षा का शिकार होता जा रहा है यहां पर प्लेटफॉर्म 6 पर सभी निर्माण कार्य पूर्ण करने की मांग रेलवे प्रशासन से की है। आज भी इस प्लेटफार्म पर टाइल्स अधूरी लगी हुई है, टीन शेड बराबर नहीं लग पाए हैं, टिकट काउंटर नहीं बन पाया है, शौचालय बन नहीं पाया है। वहीं यह प्लेटफार्म कागजों पर प्रगति दिखता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन जमीनी हकीकत पर कुछ नहीं देखा जा सकता है। शहर वासियों को सांसद की घोषणा अब अधूरी सी नजर आ रही है।

लोगों की मांग है कि 4 जोन का सबसे बड़ा रेलवे जंक्शन खंडवा है जो कि मध्य रेलवे में आता है। यहां पर खंडवा के ही नहीं बल्कि बुरहानपुर जिले खरगोन जिले और बड़वानी और झाबुआ तक के यात्री आते हैं। लेकिन प्लेटफॉर्म 6 अभी पूर्ण नहीं हो पाया है इसके कारण यहां पर मुंबई जाने वाली अधिकतर ट्रेन रुक नहीं पाती है। सभी यात्रियों की यही अपील है सांसद से और रेलवे प्रशासन से की इस प्लेटफार्म पर यात्री ट्रेनें रुके इसके लिए इस प्लेटफार्म को जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग की शुरुआत सद्भावना मंच के संस्थापक प्रमोद जैन ने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here