तेज बारिश के बीच देशभक्ति का संदेश, लहरों के बीच आबना नदी में राजा ग्रुप ने निकली अनोखी तिंरगा यात्रा

तिरंगा यात्रा अपने आप में एक अनोखी मिसाल है क्योंकि इसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख इसाई सभी धर्म के लोग शामिल थे।

tricolour

Khandwa News : स्वतंत्रता दिवस के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल हर घर तिरंगा अभियान का असर साफ दिखने लगा है। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में लहरों के राजा ग्रुप ने तेज़ बारिश में तिंरगा यात्रा निकाल कर देशभक्ति का संदेश दिया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि हर वर्ष 15 अगस्त के मौके पर उनके द्वारा बीच नदी के पानी में तैरते हुए हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति का संदेश देते हैं। नदी के पानी में तिरंगा यात्रा निकालने के पीछे इनका मकसद है लोगों की सेहत भी तंदुरुस्त रहे और देशभक्ति का भाव भी लोगों के दिल में आए। यह तिरंगा यात्रा अपने आप में एक अनोखी मिसाल है क्योंकि इसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख इसाई सभी धर्म के लोग शामिल थे।

देश की आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान चलाया है। खंडवा में अभियान को अनोखे तरीके से मनाया जा रहा है। तैराक युवाओं के समूह ने नदी में तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न माना रहे हैं। इतना ही नहीं तैराकी करते हुए बीच नदी में भारत माता के जयकारे भी लगाए है। आबना नदी का दृश्य लोगों को बहुत अच्छा लग रहा है। तैराक युवाओं ने बीच पानी में तिरंगे झंडे को फहराकर सलामी दी है। लहरों के बीच राजा ग्रुप ने आबना नदी के बीचो बीच गहराई में उतरकर तिरंगा फहराया। पानी के बीच इस यात्रा में एकता की भी अनोखी मिसाल भी देखने को मिली है। हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी धर्म के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
खंडवा से सुशील विधाणी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News