भाजपा विधायक की गाड़ी पर लिखा था ‘चौकीदार’, पुलिस ने वाहन रोककर की कार्रवाई

3965
police-stop-bjp-mla-vehicle-in-khandwa

खंडवा। सुशील विधानी। 

लोकसभा चुनाव की तिथियां जब से घोषित हुई हैं और आचार संहिता और जिले में कलेक्टर विशेष गढ़पाले और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में लगातार सख्ती बढ़ती जा रही है। आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए जिले यातायात थाना प्रभारी डीएसपी संतोष कौल द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर इसी कड़ी में रंग पंचमी के दिन  इंदिरा चौक के पास  चौकीदार पंधाना एमपी 12 सीए 59 58 फोर व्हीलर वाहन को पुलिस ने पकड़ लिया। जोकि पंधाना विधानसभा के विधायक राम दांगोरे खुद आ रहे थे। 

यातायात थाना प्रभारी ने गाड़ी को रोकी गाड़ी के कागज देखें गाड़ी के कागज देखे जाने पर विधायक नाराज हो गए। यातायात थाना प्रभारी ने विधायक से कहा कि आप गाड़ी पर पंधाना चौकीदार लिखी नेम प्लेट नहीं लगा सकते। इस पर काफी बहस हुई विधायक राम दांगोरे ने कहा कि आपने मेरा वाहन रोका में यातायात नियमों का पालन करता हूं। चुनाव की आचार संहिता चल रही है। मुझे पता है इसीलिए मैंने एमएलए नेम प्लेट हटा ली। भारतीय जनता पार्टी का कैंपेन चल रहा है कि मैं चौकीदार हर भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता इस कैंपेन से जुड़ा हुआ है। पंचमी के कार्यक्रम से लौटते समय मेरी गाड़ी रोकी गई, जबरजस्ती गाड़ियों को रोक कर चालन बनाया जा रहा है। मैंने थाना प्रभारी से कहा कि यदि आचार संहिता के कागजों में यदि चौकीदार शब्द को हटाने का लिखा होगा तो मैं अभी गाड़ी से हटा लूंगा। भारतीय जनता पार्टी द्वारा जो कैंपियन चलाया जा रहा है चौकीदार आज लाखों लोग उससे जुड़ रहे हैं कांग्रेस को भारी नुकसान हो रहा है। कांग्रेस के लोग और कांग्रेस के मंत्री के कहने पर मेरी गाड़ी पर कार्रवाई की जा रही है निगम में होंगा तो हटा लूंगा नहीं तो नहीं हटा लूंगा 1 हफ्ते से पंधाना विधायक  राम दांगोरे अपने वाहन पर पंधाना चौकीदार नेम प्लेट पर लगाए घूम रहे हैं मीडिया में भी इसे प्रमुखता से अपने अखबारों में छपा था इसी को देखते हुए खंडवा के यातायात विभाग ने पंधाना विधायक राम दांगोरे के वाहन के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है। 

खंडवा में आचार संहिता के दौरान  जिले में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर  कार्रवाई की जा रही है । तीन सवारी, बिना हेलमेट, नाबालिग वाहन चालक एवं शराब पीकर वाहन चलाने वाले ड्राइवरों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने खंडवा  के थाना क्षेत्रों में वाहनों की सघन जांच की जा रही है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध  प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं । बता दे कि यातायात पुलिस द्वारा अभियान चलाकर वाहन चालकों को नियमों की जानकारी दी जाती है, लेकिन चालक इसका पालन नहीं करते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here